क्या आप जानते हैं व्हाट्सऐप वेब की ये ट्रिक.बिना चैट खोले पढ़ पाएंगे मैसेज

WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स को तोहफे के रूप में नए फीचर्स देता रहता है जिससे इस सोशल मैसेजिंग ऐप की लोकप्रियता लगातार बनी हुई है। व्हाट्सऐप के बहुत से फीचर्स के बारे में हम बात कर चुके हैं लेकिन आज हम व्हाट्सऐप वेब पर मिलने वाले कंपनी के कुछ खास फीचर की चर्चा कर रहे हैं।

आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिससे आप व्हाट्सऐप पर आने वाले मैसेजेस को बिना चैट खोले ही पढ़ सकते हैं। ध्यान दें, यह ट्रिक व्हाट्सऐप वेब के लिए है।
व्हाट्सऐप वेब पर बिना चैट खोले कैसे पढ़ें मैसेज
सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सऐप ओपन कर के व्हाट्सऐप वेब पर लॉग इन करें।
इसके लिए आपको मेन्यू में जाकर QR कोड को स्कैन करना होगा। इसके बाद आपका व्हाट्सऐप अकाउंट डेस्कटॉप पर खुल जाएगा।
व्हाट्सऐप वेब ओपन होने के बाद जो मैसेज आया है उस चैट पर कर्सर लेकर जाएं। इस तरह आपको पूरा मैसेज दिखाई देगा और आप बिना चैट खोले भी मैसेज पढ़ पाएंगे।
इस तरह मैसेज भेजने वाले को यह पता नहीं चलेगा कि आपने मैसेज पढ़ लिया है।
व्हाट्सऐप एक नया फीचर ला रहा है जिससे कोई यूजर विडियो सेंड करने से पहले इसे म्यूट कर सकता है। इससे पहले ऐसा कोई विकल्प यूजर्स के पास नहीं था। WABetainfo के मुताबिक, Whatsapp अपने बीटा टेस्टर्स के लिए म्यूट विडियो फीचर जारी करने के लिए तैयार है। यह ऑप्शन एडिट विडियो विकल्प में ही मिलेगा। अभी इस फीचर को चुनिन्दा बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इसके लिए यूजर्स को लेटेस्ट व्हाट्सऐप अपडेट पर जाना होगा जो कि 2.21.3.13 बीटा अपडेट है।

अन्य समाचार