Whatsapp चैटिंग के दौरान यूट्यूब वीडियो देखने वाले यूजर्स के लिए बुरी खबर, iOS, वेब पर आ रही है बड़ी दिक्कत

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने कुछ महीने पहले एक फीचर रोलआउट किया था जिसे पीआईपी मोड कहा जाता है. इस मोड की मदद से अगर कोई यूजर चैटिंग के दौरान ही किसी लिंक को ओपन करना चाहता है तो उसका चैटिंग टैब बंद नहीं होगा. और वो आसानी से एक छोटे बॉक्स को वीडियो के देख सकता था. लेकिन अब इस फीचर ने कुछ वॉट्सऐप यूजर्स के लिए काम करना बंद कर दिया है. ये ऐसे समय में हुआ है जब कंपनी ने अपना नया वीडियो म्यूट फीचर रोलआउट करना शुरू किया है.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी को भी वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकते है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इस फीचर को सिर्फ कुछ एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया जा रहा है. ऐसे में इस फीचर को जल्द ही पब्लिक भी किया जा सकता है.
ये अपडेट बीटा यूजर्स वर्जन 2.21.3.13 के लिए है जिसमें वीडियो को म्यूट करने के लिए एक टॉगल भी दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये टॉगल दूसरे एडिटिंग ऑप्शन जैसे ट्रिमिंग, एडिंग टेक्स्ट, स्टीकर्स और दूसरे फीचर्स की तरह आएगा. म्यूट वीडियो फीचर पहली बार वॉट्सऐप के एंड्रॉयड ऐप बीटा वर्जन v2.20.207.2 नवंबर में आया था. लेकिन तब से लेकर अब तक इसे डेवलप ही किया जा रहा था. ऐसे में इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है.
Youtube प्रीव्यू फीचर में आ रही है दिक्कत
इतने सारे फीचर्स के बाद यूजर्स को यहां अब कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है जिसमें PIP मोड शामिल है. इंस्टेंट मैसेजिंग वॉट्सऐप (WhatsApp) में एक बड़ी दिक्कत का पता चला है. वॉट्सऐप में ऐसी परेशानी आ रही है, जिससे लोग इसके ज़रूरी फीचर में से एक PIP (Picture in Picture) मोड का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि वॉट्सऐप में यूट्यूब (youtube preview) प्रीव्यू को लेकर दिक्कत आ रही है. इससे यूज़र्स चैट में यूट्यूब वीडियो को PIP मोड के ज़रिए नहीं देख पा रहे हैं.
कंपनी ने लॉन्च किया नया स्टीकर पैक
वॉट्सऐप ने यहां नया एनिमेटेड स्टीकर पैक Taters n Tots को भी लॉन्च कर दिया है. इस स्टीकर पैक को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स स्टीकर आइकन पर सकते हैं और फिर सेलेक्ट+ आइकन चुन सकते हैं. ऐसे में ये आपके स्टीकर पैक्स में शामिल हो जाएगा.
पिछले कुछ महीने से वॉट्सऐप ने कई फीचर्स रोलआउट किए हैं. लेटेस्ट फीचर फेस और फिंगरप्रिंट अनलॉक है. वॉट्सऐप वेब या डेस्कटॉप अकाउंट को वॉट्सऐप अकाउंट से लिंक करने के लिए अब यूजर्स से उनका फेस और फिंगरप्रिंट अनलॉक ऑप्शन पूछा जाएगा. इस प्रोसेस को QR कोड को स्कैन करने से पहले किया जाएगा.
WhatsApp ने रोलआउट किया Mute Video फीचर, जानें कैसे करता है काम
8 जीबी रैम और 108 मेगापिक्सल कैमरा फीचर के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Mi 11, जानें कितनी है कीमत
ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त इन 6 बातों का रखें खयाल, कभी नहीं होंगे फ्रॉड के शिकार

अन्य समाचार