सावधान! अगर आप भी करते हैं इंस्टाग्राम रील्स का इस्तेमाल तो कंपनी हमेशा के लिए हटाने जा रही है इन यूजर्स के वीडियो

इंस्टाग्राम के शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म यानी की रील्स पर अब कई ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं. ऐसे में कंपनी ने ये फैसला लिया है कि वो ऐसे यूजर्स के वीडियो को बिल्कुल प्रमोट नहीं करेगी जिनके वीडियो पर टिकटॉक का वॉटरमार्क होगा. टिकटॉक को भारत में बैन कर दिया गया है, ऐसे में कई ऐसे यूजर्स हैं जो अपने पुराने टिकटॉक के वीडियो को ही इंस्टा रील्स पर अपलोड करते हैं. बता दें कि टिकटॉक और रील्स का फॉर्मेट एक तरह का ही है.

इंस्टाग्राम ने कहा है कि वो अपने एल्गोरिथ्म में बदलाव करने जा रहा है. सोशल मीडिया कंपनी चाहती है कि यूजर्स रील्स पर ओरिजिनल वीडियो बनाए न की पुराने टिकटॉक के वीडियो अपलोड करें. इंस्टाग्राम ने कहा है कि वो उन सभी पुराने वीडियो को हटाने जा रहा है जिनपर टिकटॉक का वॉटरमार्क दिया गया है.
रील्स और टिकटॉक का एक तरह का ही फॉर्मेट है. टिकटॉक पर अगर आप वीडियो अपलोड करते हैं तो आपके वीडियो पर वॉटरमार्क आ जाता है लेकिन अगर आज के बाद इस वीडियो को इंस्टा रील्स पर अपलोड करेंगे तो कंपनी आपके वीडियो को प्रमोट नहीं करेगी और उसे हटा देगी. कंपनी ने कहा कि हर यूजर को नया वीडियो बनाना होगा और उसी गाने का इस्तेमाल करना होगा जो इंस्टाग्राम की म्यूजिक लाइब्रेरी में उपलब्ध है.
टिकटॉक के बैन होते ही रील्स को किया गया था लॉन्च
टिकटॉक को भारत में जैसे ही बैन किया गया था इंस्टाग्राम ने तुरंत रील्स को लॉन्च कर दिया. रील्स के लिए कंपनी कोई अलग ऐप लेकर नहीं आई है बल्कि इंस्टाग्राम के ऐप में ही आपको एक अलग से इसका टैब मिल जाता है. रील्स की मदद से आप दुनियाभर के यूजर्स के वीडियो आसानी से देख और उन्हें शेयर कर सकते हैं.
बता दें कि इंस्टाग्राम यहां जल्द ही स्टोरीज को वर्टिकिल फॉर्मेट में लॉन्च कर सकता है. पहले जहां आप किसी भी की स्टोरी देखने के लिए राइट स्वाइप करते थे तो वहीं अब इसे नीचे की तरफ करना होगा. हालांकि कंपनी ने इस फीचर का तो ऐलान कर दिया लेकिन ये नहीं बताया कि, इसे कब रोलआउट किया जाएगा.
जानिए क्या है मेड इन इंडिया ऐप Koo? जिसपर कई मंत्री अब तक बना चुके हैं अपना अकाउंट
भारत में आज होगी Nokia 5.4 की लॉन्चिंग, स्मार्टफोन में मिलेगा 48 मेगापिक्सल का कैमरा
पीयूष गोयल ने Twitter के देसी विकल्प Koo को किया प्रमोट, जानें इस मेड इन इंडिया ऐप में क्या है खास

अन्य समाचार