IIT छात्र ने शुरु किया अपना AI स्टार्टअप,आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से करेंगे समस्या का समाधान

स्वाभिमान भारत की कहानियों की इस कड़ी में दूसरी कहनी है एक स्टार्टअप की। एक IIT graduates द्वारा शुरु करे गये स्टार्टअप की कहानी जो artificial intelligence का इस्तेमाल करके next-generation technology बना रहे हैं ताकि कॉल सेंटर्स को automate किया जा सके।

IIT Roorkee graduates सौरभ गुप्ता और अक्षय देशराज ने Vernacular Ai के द्वारा भारत में digital transformation के क्षेत्र में मह्त्वपूर्ण योगदान दिया है। Vernacular Ai आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके voice automation platform बनाने का काम करता है।Vernacular Ai, next-generation टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए कॉल सेंटर के ऑपरेशन को ऑटोमेट करके और अधिक प्रभावशाली बनाता है। ये तकनीक, ग्राहकों के प्रश्नों को समझती है और प्राकृतिक मानव जैसी बातचीत के जरिए उन्हें समाधान देने का काम करती है।उन्होंने कहा कि ये महामारी का वक्त vernacular.ai के लिए विदेशों में विस्तार करने के लिए सही समय साबित हुआ है।ये वक्त विश्व स्तर पर भी अब vernacular.ai को मान्यता दिला रहा है। vernacular.ai आज भारत में दुनियाभर के लिए futuristic technology बना रहा है और यही है स्वाभिमान का सही रास्ता।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार