डॉलर नहीं अब अपने कर्मचारियों को Bitcoin में सैलरी देने की प्लानिंग कर रहा है Twitter

माइक्रो ब्लॉगिंग ऐप ट्विटर अपने कर्मचारियों को बिटकॉइन के फॉर्म में सैलरी देने की प्लानिंग कर रहा है. हालांकि अभी तक इसकी शुरुआत नहीं हुई है. कंपनी के सीएफओ नेड सेगल ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि ट्विटर बिटकॉइन को पेमेंट ऑप्शंस सहित अपने फाइनेंसेज में भी शामिल करने की सोच रहा है. सेगल ने कहा कि ट्विटर वर्तमान में यह देख रहा है कि अन्य कंपनियां इसको लेकर क्या कर रही हैं और उनसे क्या सीखा जा सकता है.

CNBC के साथ एक इंटरव्यू में सेगल ने कहा कि “हमने यह सोचकर बहुत सारी अपफ्रंटिंग की है कि हम कर्मचारियों को भुगतान कैसे कर सकते हैं और क्या उन्हें बिटकॉइन में भुगतान करने के लिए कहा जाए, हम एक विक्रेता को भुगतान कैसे कर सकते हैं यदि उन्होंने बिटकॉइन में भुगतान करने के लिए कहा है और क्या हमें अपने बैलेंस शीट पर भी बिटकॉइन रखने की आवश्यकता है उन्होंने आगे कहा कि,” हम समय के साथ इसके बारे में विचारशील होना चाहते हैं, लेकिन हमने अभी तक कोई बदलाव नहीं किया है.”
ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी बिटकॉइन के सपोर्टर हैं और उन्होंने अपने ट्विटर बायो में भी #bitcoin टैग रखा है. इसके अलावा डॉर्सी पेमेंट कंपनी स्कवॉयर के भी सीईओ हैं जिसने पिछले साल अक्टूबर में 50 मिलियन के बिटकॉइन की खरीदारी की थी. इसके साथ उन्होंने स्कवॉयर क्रिप्टो के नाम से एक छोटी सी टीम भी बनाई है जो बिटकॉइन के डेवलपमेंट पर काम कर रही है.
एलन मस्क के क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्टमेंट के बाद आई खबर
आपको बता दें कि यह खबर एलन मस्क के टेस्ला कंपनी द्वारा क्रिप्टोकरेंसी में 1.5 बिलियन डॉलर इन्वेस्ट करने के कुछ दिनों बाद आई है. इस खबर की पुष्टि टेस्ला की 10-K रिपोर्ट द्वारा संयुक्त राज्य प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) के साथ सोमवार को की गई. इसके साथ ही टेस्ला ने भविष्य में बिटकॉइन में भुगतान स्वीकार करने की संभावना भी जताई है. बिटकॉइन का वर्तमान मूल्य लगभग 47,000.41 डॉलर है जो 34 लाख रुपये से अधिक है.
एलन मस्क ने किया बिटकॉइन को सपोर्ट
एलन मस्क ने भी क्लबहाउस डिस्कशन के दौरान बिटकॉइन को सपोर्ट किया था. उन्होंने कहा कि “मैं इस पॉइंट पर सोचता हूं कि बिटकॉइन एक अच्छी बात है, और मैं बिटकॉइन का समर्थक हूं. मुझे लगता है कि बिटकॉइन वास्तव में पारंपरिक वित्त लोगों द्वारा व्यापक स्वीकृति प्राप्त करने के कगार पर है.” इसके साथ ही मस्क ने एक ट्वीट के रिप्लाई में लिखा कि ‘”मंगल की अर्थव्यवस्था क्रिप्टो पर चलेगी.”
इसके अलावा एलन मस्क ने हाल ही में अपने बेटे के लिए क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin खरीदा है. एलन ने 10 फरवरी को ट्वीट कर यह जानकारी दी. मस्क ने ट्वीट में कहा, Lil X के लिए कुछ Dogecoin खरीदे, ताकि वह होल्डर बन सके. मस्क ने अपने बेटे के लिए Dogecoin में निवेश कर डिजिटल करेंसी के लिए अपने समर्थन को आगे बढ़ाया है. आपको बता दें कि मस्क ने पिछले हफ्ते 4 फरवरी को क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin के सपोर्ट में ट्वीट किया था इससे क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में 50 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई थी. अब एलन की ट्वीट से Dogecoin की कीमतों में 16 फीसदी का उछाल आया है.
ये भी
चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारतीय कंपनी लॉन्च करने जा रही है 5G स्मार्टफोन, जानें इसके बारे में सबकुछ
सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान! सिर्फ 199 रुपये में ये कंपनी दे रही अनलिमिटेड कॉलिंग और 25 जीबी डेटा
Poco M3 Review: क्या आपके लिए बेस्ट है 6GB रैम और 6000mAh बैटरी वाला ये बजट स्मार्टफोन? में जानें सबकुछ

अन्य समाचार