मेड इन इंडिया 'कू एप' ट्विटर को दे रहा मात, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी बनाया अकाउंट.. जानें इसके बारे में

नई दिल्ली। देश में लोगों की प्राइवेसी सुरक्षित रखने के साथ इसके विकल्प की तलाश भी जोरों पर है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट के विकल्प के तौर पर पिछले साल tooter नाम से एक वेबसाइट लॉन्च हुई और अब Koo App ट्विटर के विकल्प के तौर पर तहलका मचा रहा है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और रविशंकर प्रसादने भी कू एप पर अपना अकाउंट बना लिया है। बता दें कि कू ने आत्मनिर्भर भारत एप्लीकेशन चैलेंज में भी हिस्सा लिया था। Koo एप की चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में भी कर चुके हैं।

पढ़ें-5 महीने की बच्ची को लगना था 22 करोड़ का इंजेक्शन, प...
क्या है Koo App?
Koo एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट है जिसे ट्विटर की टक्कर में पेश किया गया है। सीधे शब्दों में कहें तो Koo एक मेड इन इंडिया ट्विटर है। यह हिंदी, अंग्रेजी समेत आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। Koo को एप और वेबसाइट दोनों तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका भी इंटरफेस ट्विटर जैसा ही है। इसमें शब्दों की सीमा 350 है।
पढ़ें-93 लाख टन खरीदी के साथ-साथ धान के दाने-दाने का जतन ...
30 करोड़ की फंडिंग
बता दें कि इसी सप्ताह कू ने अपनी सीरीज ए फंडिंग के हिस्से के रूप में 30 करोड़ रुपये जुटाए हैं। यह फंडिंग इंफोसिस के मोहनदास पाई की 3one4 कैपिटल की ओर से हुई है। इससे पहले कू को ऐक्सेल पार्ट्नर्ज, कालारी कैपिटल, ब्लूम वेंचर्ज और ड्रीम इंक्युबेटर से भी फंडिंग मिली है। कू के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण हैं।
पढ़ें-93 लाख टन खरीदी के साथ-साथ धान के दाने-दाने का जतन भी जरुरी, 7 हजार 606 पक्के चबूतरों का निर्माण
पिछले कई दिनों से ख़बरों में ट्विटर और भारत सरकार के बीच टकराव चल रहा है। हाल ही में ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर (इंडिया एवं साउथ एशिया) महिमा कौल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पिछले सप्ताह ही सरकार ने ट्विटर से नियमों को तोड़ने को लेकर जवाब मांगा था और सप्ताह के अंत तक महिमा ने इस्तीफा दे दिया।
पढ़ें-क्या खत्म हो जाएगी एलपीजी सब्सिडी? कोई कन्फ्यूजन हो तो यहां जानें..
Koo App को गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यूजर्स अपने आईफोन और Android डिवाइस पर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।
I am now on Koo. Connect with me on this Indian micro-blogging platform for real-time, exciting and exclusive updates. Let us exchange our thoughts and ideas on Koo. Join me: https://t.co/zIL6YI0epM pic.twitter.com/REGioTdMfm

अन्य समाचार