मेड इन इंडिया 'कू एप' से लीक हो रहा यूजर्स का डेटा, निजी जानकारी देने का दावा !

नई दिल्ली। सोशल मीडिया यूजर्स के बीच मेड इन इंडिया 'कू एप' की चर्चा जोरों पर है। कई यूजर्स ने तो इसपर अकाउंट बनाने शुरू कर दिए हैं। इस एप को ट्विटर के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और रविशंकर प्रसादने भी कू एप पर अपना अकाउंट बना लिया है। Koo एप की चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में भी कर चुके हैं।

पढ़ें-रेल मंत्री पीयूष गोयल के बाद सीएम शिवराज ने भी 'कू ...
वहीं अब इन सब के बीच फ्रांस के सुरक्षा विशेषज्ञ ने 'कू एप' के यूजर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि इस एप पर जिनके भी अकाउंट हैं वे सुरक्षित नहीं हैं। उनके डाटा को लीक किया जा रहा है।
पढ़ें-सीएम बघेल 12 को मैनपाट महोत्सव का करेंगे शुभारं..
सुरक्षा विशेषज्ञ बैपटिस्ट ने कहा कि उन्होंने ट्विटर पर यूज़र्स के अनुरोध पर कू एप पर 30 मिनट बिताए और पाया कि भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने यूज़र्स की संवेदनशील जानकारी जैसे कि ईमेल एड्रेस, नाम और जन्मदिन के साथ-साथ कई अन्य जानकारियां लीक कर रहा है।
पढ़ें-रेल मंत्री पीयूष गोयल के बाद सीएम शिवराज ने भी 'कू एप' पर बनाया अकाउंट, ट्विटर छोड़ने के सवाल पर ...
उन्होंने कहा कि हैकर ने एप को हैक कर यह साबित किया है कि कू में यूजर्स की ईमेल, जन्म तिथि, मैरिटल स्टेटस जैसी किसी भी तरह की निजी जानकारियां सुरक्षित नहीं है। कुछ अन्य स्क्रीनशॉट में, बैप्टिस्ट ने यह भी सुझाव दिया कि कू के डोमेन को चीन में स्थित रजिस्ट्रेंट के साथ अमेरिका में रजिस्टर किया गया है।
You asked so I did it. I spent 30 min on this new Koo app. The app is leaking of the personal data of his users: email, dob, name, marital status, gender, ... https://t.co/87Et18MrOg pic.twitter.com/qzrXeFBW0L

अन्य समाचार