भारत सरकार vs ट्विटर vs कंगना रनौत: क्या अब भारत में ट्विटर बंद हो जाएगा...?



व्हाट्सऐप के बाद अब ट्विटर का विवाद पूरे देश में बढ़ता जा रहा है। फर्क सिर्फ इतना है कि व्हाट्सऐप विवाद पूरी दुनिया के लिए था और ट्विटर का विवाद सिर्फ भारत के लिए है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्वीट करके ट्विटर को कहा है कि अब ट्विटर का वक्त खत्म होने वाला है और अब #Koo App को इस्तेमाल करने का वक्त आ गया है।
उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्विटर को छोड़ कर Koo ऐप से जुड़ने की धमकी दी है। हम कंगना के ट्वीट को यहां अटैच कर रहे हैं। हालांकि कुछ देर बाद कंगना को इसके लिए ट्रोल भी होना पड़ा। ट्रोलिंग ट्वीट्स को भी हम नीचे दिखाएंगे।
भारत सरकार को ट्विटर का जवाब
दरअसल, भारत सरकार ने ट्विटर को 1178 ट्विटर हैंडल्स की लिस्ट दी थी और कहा था कि वे सभी ट्विटर अकाउंट खालिस्तानी और पाकिस्तानी कनेक्शन वाले हैं और उनसे किसान आंदोलन को भड़काने और हिंसा फैलाने का काम किया जा रहा है। ऐसे में ट्विटर ने अपने स्तर से जांच की और करीब 500 से ज्यादा यूज़र्स के ट्विटर अकाउंट को बंद कर दिया है।
हालांकि ट्विटर ने सभी 1178 यूज़र्स के अकाउंट को ब्लॉक नहीं किया सरकार को इसका कारण बताते हुए कहा कि उनमें पत्रकार, एक्टिविस्ट और मीडिया संस्थान है और उन्हें ब्लॉक नहीं किया जा सकता क्योंकि यह भारतीय कानून के अनुसार मानव अधिकार का उल्लंघन होगा।
कंगना ने ट्विटर के सीईओ से क्या कहा
ऐसे में ट्विटर के इस जवाब के बाद कुछ भारतीय लोग ऐसे हैं, जो ट्विटर से नाराज़ हैं। इन्हीं लोगों में से एक कंगना रनौत भी है, जिन्होंने अब ट्विटर छोड़ने की धमकी ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी को दी है। कंगना के ट्वीट का हिंदी अनुवाद करें तो उसमें लिखा है कि, 'तुमको चीफ जस्टिस किसने बनाया है?"
कंगना ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि, "तुम कई बार दूसरों के साथ खड़े होते हो और फिर धौंस जमाने वाले हेडमास्टर बन जाते हो। कई बार तो तुम बिना चुने हुए सांसद बन जाते हो। इतना ही नहीं, कई बार तो तुम अपने आप को प्रधानमंत्री समझते हो। कौन हो तुम? कुछ ड्रग लेने वाले ड्रगीज़ हमें कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं। इस ट्वीट के साथ कंगना ने ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी को टैग किया था।"
क्या ट्विटर छोड़ना पड़ेगा...?
हालांकि कंगना रनौत के इस ट्वीट के बाद लोगों ने कंगना को जमकर ट्रोल किया और उन्हें जल्द से जल्द ट्विटर छोड़ने की सलाह भी दे डाली। अब देखना होगा कि भारत में व्हाट्सऐप विवाद के बाद अब इस ट्विटर विवाद में क्या होगा।
var embedId = {jw: [],yt: [],dm: [],fb: []};function pauseVideos(vid) {var players = Object.keys(embedId);players.forEach(function(key) {var ids = embedId[key];switch (key) {case "jw":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {var player = jwplayer(id);if (player.getState() === "playing") {player.pause();}}});break;case "yt":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {id.pauseVideo();}});break;case "dm":ids.forEach(function(id) {if (id != vid && !id.paused) {id.pause();}});break;case "fb":ids.forEach(function(id) {if (id != vid) {id.pause();}});break;}});}function pause(){pauseVideos()} Your time is up @Twitter time to shift to #kooapp will inform everyone soon about my account details there. Absolutely thrilled to experience home grown #kooapp https://t.co/Kdm0TISCmR Kangana Ranaut (@KanganaTeam) February 10, 2021
Your time is up @Twitter time to shift to #kooapp will inform everyone soon about my account details there. Absolutely thrilled to experience home grown #kooapp https://t.co/Kdm0TISCmR
Hahahaha We stand with @TwitterIndia @Twitter #StandWithTwitterIndia pic.twitter.com/lxOXEfTh0e Dhillon (ਭਗਤਾ ਦਾ ਜੀਜਾ) (@davinder_7) February 10, 2021
Hahahaha We stand with @TwitterIndia @Twitter #StandWithTwitterIndia pic.twitter.com/lxOXEfTh0e
A few moments later..... pic.twitter.com/mr41JNTV22 https://t.co/3c8dkYGNpT Rofl Gandhi 2.0  (@RoflGandhi0) February 10, 2021
A few moments later..... pic.twitter.com/mr41JNTV22 https://t.co/3c8dkYGNpT
source: gizbot.com

अन्य समाचार