CBSE Class 12 Sample Paper: 12वीं के हर विषय के सैंपल पेपर एक क्लिक में करें डाउनलोड

CBSE Class 12 Sample Paper 2020-2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं ढाई महीने बाद शुरू होने वाली है. सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होकर 11 जून को खत्म होंगी. 12वीं के जो स्टूडेंट्स अपना सिलेबस खत्म कर चुके हैं उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय रिवीजन पर देना चाहिए. साथ ही सैंपल पेपर सॉल्व करने चाहिए. सैंपल पेपर (CBSE Sample Paper 2020-2021) सॉल्व करने से छात्रों को पेपर पैटर्न का आइडिया हो जाएगा. सैंपल पेपर से आपको यह पता चलेगा कि पेपर कैसा आता है और इसमें कितने सवाल कितने अंकों के होते हैं. सैंपल पेपर हल करने से आपकी तैयारी भी टेस्ट हो जाएगी. आज हम 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए हर विषय के सैंपल पेपर लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी तैयारी को और भी मजबूत कर सकते हैं. 12वीं के हर विषय के सैंपल पेपर के डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए जिनकी मदद से आप इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं.

CBSE Sample Paper 2020-2021 Class 12 इन डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड
हर विषय के सैंपल पेपर के साथ मार्किंग स्कीम भी नीचे दी गई है, आप लिंक पर SQP यानी सैंपल पेपर क्वेश्नन और MS यानी मार्किंग स्कीम डाउनलोड कर सकते हैं.
- पीडीएफ के लिंक पर ने के बाद आपके स्क्रीन पर पीडीएफ ओपन हो जाएगी. - इसके बाद आप डाउनलोड के ऑप्शन पर सैंपल पेपर डाउनलोड कर सकेंगे.
: CBSE Sample Paper Class 10: यहां से डाउनलोड करें 10वीं के हर विषय के सैंपल पेपर

अन्य समाचार