Facebook का नया फीचर: यूजर्स को होगा फायदा, जानिए इसके बारे में

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के दौर में फेसबुक एक ऐसा मैसेंजर ऐप है जो लोगों के बीच में काफी पुराना हो चुका है लेकिन दिन पर दिन कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट करती आ रही है। फेसबुक यूजर्स अपने इस नए फीचर्स में अनजान लोगों के मैसेज रिक्वेस्ट को एक साथ डिलीट कर सकेंगे। आपको बता दें कि पहले इस रिक्वेस्ट को मैनुअली हटाया जाता था।

प्राइवसी सिक्योरिटी पर कर रहा काम
फेसबुक दिन पर दिन अपने यूजर्स की प्राइवसी सिक्योरिटी पर काम कर रहा है। पिछले साल अगस्त में फेसबुक और इंस्टाग्राम चैट्स को इंटीग्रशन किया गया था। इस फीचर के जरिए दोनों मैसेंजर ऐप में मैसेज कर सकता था। इससे यूजर्स बड़ी आसानी से दोस्तों से बात कर सकते है। फेसबुक अपने यूजर्स के लिए चाइल्ड सेफ्टी फीचर पर भी काम कर रहा है और उन लोगों पर भी नजर रखा हुआ है जो यूजर्स बड़ी संख्या में लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं।
अनजान मैसेज रिक्वेस्ट को एक साथ डिलीट कर सकेंगे
फेसबुक मैसेंजर जितना पुराना होता जा रहा है। लोग उसे इस्तेमाल भी तेजी से कर रहे हैं लेकिन व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम जैसे कई नए मैसेंजर्स के आने के बाद फेसबुक पर लोगों का रूख थोड़ा कम हो गया है। लेकिन फेसबुक अपने यूजर्स को सहूलियतें देने के लिए कई बदलाव करता रहता है। इन दिनों फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर्स लेकर आया जिसकी मदद से अब यूजर्स अनजान मैसेज रिक्वेस्ट को एक साथ अपने पेज से हटा सकेंगे।

. 80 साल के व्यक्ति ने 75 साल की महबूबा से की शादी, बचपन से करता था प्यार
Disappearing मैसेज
फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नवंबर में एक फीचर लॉन्च किया था जिसमें मैसेंजर ऐप में वैनिश मोड़ को जोड़ा गया था। जिसकी मदद से यूजर्स द्वारा भेजा गया मैसेज रिसिवर के इस चैट को ओपन करने पर दिखाई देगा। अगर यूजर्स चैट को बंद कर देगा तो मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा। फेसबुक ने व्हाट्सऐप के मैसेजिंग ऐप में भी डिस्पेरिंग मैसेज को जोड़ा है।
.व्हाट्सएप का विकल्प सिग्नल बीते 2 से 3 घंटे से डाउन, यूजर्स को हो रही परेशानी
न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए - Newstrack App

अन्य समाचार