राजेंद्र बाबू की जयंती के दिन का डांस वीडियो हुआ था वायरल, राजेंद्र कॉलेज के 16 लोग हुए सस्पेंड

भारत के प्रथम राष्ट्रपति और देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में छपरा के प्रतिष्ठित राजेंद्र कॉलेज का एक डांस वीडियो वायरल हुआ था। अब इस मामले में राजभवन के निर्देश के बाद जयप्रकाश विश्वविद्याल के कुलपति ने कार्रवाई करते हुए 16 लोगों को सस्पेंड कर दिया है। इसमें विश्वविद्याल के तीन अधिकारी, कॉलेज के तत्कालीन प्राचार्य और 12 शिक्षक शामिल हैं।

03 दिसंबर को डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती होती है। बीते साल यानी 03 दिसंबर, 2020 को राजेंद्र जयंती पर छपरा के राजेंद्र कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। शालीनता के साथ शुरू हुआ यह कार्यक्रम जैसे-जैसे समापन की ओर बढ़ता गया, शालीनता खत्म होती गई। शिक्षक और कॉलेज के अन्य अधिकारी स्टेज पर पहुंच गए। इसके बाद कार्यक्रम की गरिमा का ख्याल किसी को नहीं रहा और सपना चौधरी के गाने से लेकर डांस सॉन्ग्स पर ठुमके लगने का दौर शुरू हो गया।
शिक्षक और कॉलेज के वरिष्ठों को झुमता देख छात्र भी खुद को नहीं रोक पाए थे और वे भी स्टेज पर चढ़ गए। इस पूरे प्रकरण का वीडियो वायरल हो गया था। मामला राजभवन तक पहुंच गया और वहां से मिले निर्देश के बाद कॉलेज के कुल 16 लोगों को निलंबित कर दिया गया है।

अन्य समाचार