WhatsApp payments के जरिए आसानी से कर सकते हैं लेन-देन, अपनाएं ये स्टेप्स

व्हाट्सएप ने पिछले साल व्हाट्सएप पेमेंट सिस्टम लॉन्च किया था. कंपनी के मुताबिक ये पेमेंट सिस्टम देश में करीब 160 बैंकों को सपोर्ट करता है. इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है.

नई दिल्लीः पॉप्युलर एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार बेहतरीन फीचर्स लॉन्च करता रहता है. पिछले साल एप ने कई फीचर्स लॉन्च किए थे, इनमें व्हाट्सएप पेमेंट्स (WhatsApp payments ) प्रमुख है. इस फीचर के जरिए यूजर्स आसानी से पैसों का लेन-देन कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि व्हाट्सएप का यह पेमेंट सिस्टम देश की 160 से अधिक बैंकों को सपोर्ट करता है. व्हाट्सएप ने यह सिस्टम नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ मिलकर शुरू किया था. इसमें यूपीआई के जरिए आप आसानी से लेन-देन कर सकते हैं.
कैसे शुरू कर सकते हैं व्हाट्सएप पेमेंट्स
आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट से पेमेंट शुरू करने के लिए इन स्टेप्स को अपनाएं-
कैसे काम करता है व्हाट्सएप पेमेंट
व्हाट्सएप पेमेंट भी अन्य पेमेंट एप की तरह यूपीआई के जरिए यूजर्स को लेनदेन करने में सक्षम बनाता है. व्हाट्सएप पेमेंट का कोई वॉलेट नहीं है और इससे सीधे बैंक से लेनदेन कर सकते हैं. आपको व्हाट्सएप पेमेंट शुरू करने के लिए अपने बैंक अकाउंट से इसे कनेक्ट करना पड़ेगा. इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है. एक बार इसे शुरू करने के बाद आप अटैचमेंट में जाकर पेमेंट विकल्प पर क्लिक करके दूसरे यूजर को पैसे भेज सकते हैं.

अन्य समाचार