अगर आप भी लेना चाहते हैं VIP मोबाइल नंबर तो यहां जानें कैसे कर सकते हैं हासिल

VIP मोबाइल नंबर का चलन तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन ये नंबर कैसे प्राप्त किया जा सकता है ये हर कोई नहीं जानता है. आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं VIP नंबर के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं.

अक्सर हम देखते हैं कि हमारे दोस्तों या फिर रिश्तेदारों में ऐसे कई लोग होते हैं जिनके जीवन में नंबर बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और वे अपनी गाड़ी से लेकर मोबाइल नंबर एक जैसे ही रखना चाहते हैं. वहीं दूसरी तरफ आजकल वीआईपी नंबर क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. हर कोई चाहता है कि उसका नंबर ऐसा हो जो हर किसी को आसानी से याद हो. वीआईपी नंबर में एक जैसे कई डिजिट्स होते हैं, जिन्हें याद करना काफी आसान होता है, लेकिन सवाल ये है कि ऐसे नंबर लिए कैसे जाएं. आइए जानते हैं वीआईपी नंबर लेने के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं.
ऐसे हासिल करें VIP नंबर VIP नंबर के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले गूगल पर जाकर बीएसएनएल च्वाइस नंबर (उदहारण के लिए) सर्च करना होगा. इसके बाद एक सबसे ऊपर दी गई वेबसाइट CYMN पर क्लिक करना है. इसे ओपन करते ही एक विंडो सामने आएगी जिसमें अलग-अलग जोन के मुताबिक स्टेट दिए गए हैं. आप जिस स्टेट में रहते हैं उसे सलेक्ट करें. स्टेट पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा. इसमें दिए गए स्लाइडर को स्लाइड करके पेज को अनलॉक कर सकते हैं. पेज के अनलॉक होते ही कुछ फोन नंबर आपके सामने आ जाएंगे. इसमें दो तरह के नंबर दिए गए हैं एक सिंपल नंबर और एक वीआईपी नंबर. अब आपको फैंसी नंबर पर क्लिक करना होगा. इस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नई टेबल होगी. इसमें एक Cost के नाम से ऑप्शन दिया गया है. इन नंबर्स को खरीदने के लिए आपको कीमत चुकानी होगी. हर नंबर की कीमत उसके सामने लिखी होगी. इसमें आप अपने मनपसंद डिजिट का नंबर सर्च भी कर सकते हैं. इसके लिए कंटेंन्स में जाकर सर्च कर सकते हैं. इसके अलावा आप सर्च बाय सीरीज के ऑप्शन के तहत भी नंबर सर्च कर सकते हैं. अब जो भी नंबर आपको खरीदना है उसे सलेक्ट करें. अब ऊपर दिए गए रिजर्व नंबर ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इतना करने के बाद एक डायलॉग बॉक्स खुलेगा. अब इसमें आपको अपना एक्टिव मोबाइल नंबर एंटर करना है. नंबर डालते ही एक आपके फोन पर एक पिन आएगा जिसे आपको यहां डालना होगा. इतना करने के बाद आपका वीआईपी नंबर रिजर्व हो जाएगा. रिजर्व करने के बाद Fill Application पर क्लिक करना होगा. इसमें आप अपनी डिटेल सबमिट करके ओके करना है. इसके अलावा आप कंपनी के नजदीकी आउटलेट पर जाकर भी फॉर्म भर सकते हैं. इसके साथ कंपनी के ऑफिस जाकर अपना रिजर्व नंबर और अलटरनेट नंबर बताना होगा. जिसके बाद आपका मनपसंद नंबर आपको मिल जाएगा.

अन्य समाचार