यूपी का ये सरकारी विभाग जीपीएस से लैस स्मार्ट वॉच के जरिए कर्मचारियों के काम पर रखेगा नजर, 1 हजार कर्मचारियों को दी स्मार्ट वॉच

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार का नोएडा विकास प्राधिकरण अपने कर्मचारियों के काम पर डिजिटल वॉच के जरिये नजर रखेगा। इसके लिए उसने तैयारी कर ली है।

नोएडा विकास प्राधिकरण अपने कर्मियों को जीपीएस सिस्टम से लैस डिजिटल वॉच दे रहा है ताकि शहर में नगरपालिका सेवाओं को सुनिश्चित किया जा सके। दरअसल, प्रशासन की पहल स्वच्छता रैंकिग में नोएडा को टाप पर लाने की है। इसके लिए नोएडा अथॉरिटी ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले शहरों के सीख लेते हुए ये पहल की है। नोएडा उत्तर प्रदेश का पहला शहर है जहां इस तरह की योजना को अपनाया गया और शुरू किया जा रहा है। नोएडा प्राधिकरण के लगभग एक हजार सफाईकर्मी 16 फरवरी से इस नए गैजेट के साथ काम करना शुरू करेंगे।
उन कर्मचारियों जिनको सफाई, पार्कों की देखरेख और पाइप लाइनों व सीवरेज के रखरखाव का काम सौंपा गया है। ये डिजिटल वॉच उनको उपलब्ध कराई गई है। नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक जीपीएस के जरिए नोएडा अथॉरिटी के कंट्रोल रूम के डैशबोर्ड पर इन कर्मचारियों की सही स्थिति और समय का पता चल पाएगा। इतना ही नहीं अगले महीने से जैसे ये कर्मचारी अपने काम के निर्धारित इलाके में पहुंचेंगे तो उनकी अटेंडेंस भी डिजिटल रूप से लगनी शुरू हो जाएगी। इन वॉच को एचसीएल फाउंडेशन ने नोएडा अथॉरिटी को मुफ्त में उपलब्ध कराया है।
National Desk February 15, 2021 1 minute read

अन्य समाचार