सैमसंग ने पेश किया गैलेक्सी एफ62, उम्दा इक्जाइनस 9825 प्रोसेसर, 64MP क्वाड कैमरा और 7000mAh बैटरी वाला #FullOnSpeedy स्मार्टफोन

भारत के सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज गैलेक्सी एफ62 पेश करने की घोषणा की, जिसमें युवा पीढ़ी के ग्राहकों और मिलेनियल ग्राहकों को तूफानी रफ्तार वाला प्रदर्शन और जबरदस्त पावर देने वाला 7 नैनोमीटर इक्जाइनस 9825 प्रोसेसर दिया गया है. एफ62 उम्दा प्रदर्शन ही नहीं करता है बल्कि इसमें अपनी श्रेणी में सबसे बेहतरीन 7000mAh की बैटरी और 64 MP का प्रभावित करने वाला कैमरा भी है, जिसके कारण यह सैमसंग का 25,000 रुपये से कम कीमत वाला सबसे ताकतवर स्मार्टफोन बन जाता है.

सैमसंग इंडिया के निदेशक ( मोबाइल बिजनेस ) आदित्य बब्बर ने कहा, 'सैमसंग में हम सार्थक इनोवेशन के अपने सिद्धांत के साथ उपभोक्ताओं को सबसे ऊपर रखते हैं और ऐसे उत्पाद बनाने का प्रयास करते हैं, जो उनके जीवन में वाकई बदलाव ला सकें. आज की युवा पीढ़ी और मिलेनियल उपभोक्ता पावर यूजर हैं और ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं, जिसमें उनके रोजमर्रा के कामकाज पूरे करने लायक स्पीड हो, चाहे वह गेमिंग हो, मल्टी-टास्किंग हो या उनके पसंदीदा शो पेश करना हो. गैलेक्सी एफ62 के साथ हमने वह कर दिखाया है, जो पहले कभी नहीं हुआ है और हमने अपने युवा उपभोक्ताओं के लिए स्पीड और प्रदर्शन की नई परिभाषा गढ़ डाली है. पहली बार हमने उम्दा इक्जाइनस 9825 प्रोसेसर के साथ उद्योग में अग्रणी 7000mAh बैटरी दी है. हमें उम्मीद है कि यह जोड़ी मैदान फतह कर लेगी और गैलेक्सी एफ62 इस श्रेणी में स्पीड की कसौटी बन जाएगा, जिससे हमारे उपभोक्ताओं को सारी बाधाएं लांघने तथा जिंदगी को पूरी तरह जीने का मौका मिलेगा.'
फ्लिपकार्ट में वरिष्ठ निदेशक, स्मार्टफोन्स आदित्य सोनी ने कहा, 'सैमसंग और फ्लिपकार्ट की मजबूत साझेदारी है, जो इनोवेशन और ग्राहक को सबसे ऊपर रखने की बुनियाद पर खड़ी है. आज गैलेक्सी एफ62 के साथ सैमसंग एक बेहतरीन डिवाइस में इक्जाइनस 9825 प्रोसेसर और 7000mAh बैटरी जैसे उम्दा फीचर लाई है, जिनका बहुत बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था. उपभोक्ता गैलेक्सी फॉरएवर के जरिये चल रही फ्लिपकार्ट स्मार्ट अपग्रेड योजना के तहत गैलेक्सी एफ62 तक अपग्रेड कर सकते हैं, जहां उन्हें फोन की कीमत का केवल 70 प्रतिशत अदा करना होगा. 1 वर्ष के बाद वे अपनी डिवाइस के बदले नया मॉडल प्राप्त कर सकते हैं या बाकी 30 प्रतिशत कीमत अदा कर यही डिवाइस अपने पास रख सकते हैं. ग्राहकों के लिए स्मार्टफोन अपग्रेड करने का यह समझदारी भरा और किफायती तरीका है ताकि उनके अरमान पूरे करने की राह में कीमत रोड़ा नहीं बने.'
गैलेक्सी एफ 62 - प्रदर्शन और क्षमता की नई दुनिया
गैलेक्सी एफ62 में 7nm इक्जाइनस 9825 प्रोसेसर दिया है, जो पावर का बेहतरीन इस्तेमाल करने वाले पैकेज में अत्याधुनिक गेमिंग और ग्राफिक्स प्रदर्शन से लेकर आपको हमेशा एकदम सटीक तस्वीर देने वाले इंटेलिजेंट कैमरा तक दमदार मोबाइल अनुभव प्रदान करता है.
इंग्लैंड 134 रन पर ढेर, भारत को पहली पारी में निर्णायक बढ़त
इक्जाइनस 9825 के ऑक्टा-कोर सीपीयू छोटा है मगर उसमें बहुत ज्यादा ताकत है. चौथी पीढ़ी के दो कस्टम सीपीयू मनचाहे प्रदर्शन के लिए दो कॉर्टेक्स®-ए75 कोर और ज्यादा क्षमता के लिए चार कॉर्टेक्स-ए55 कोर से बने ट्राई-क्लस्टर ढांचे वाला इक्जाइनस 9825 आपको ज्यादा से ज्यादा काम करने की आजादी देता है, चाहे आप जो भी कर रहे हों. दो कॉर्टेक्स-ए75 कोर की बढ़ी हुई क्लॉक स्पीड और 7nm ईयूवी तकनीक के कारण इक्जाइनस 9825 बेहद तेज है और पावर का किफायती इस्तेमाल करता है ताकि आपको बैटरी गंवाए बगैर अच्छे से अच्छा प्रदर्शन हासिल हो सके.
आप घात लगाकर तहखाने पर हमला कर रहे हों, जॉम्बी से लड़ रहे हों या दुनिया के चारों ओर रेस कर रहे हों, 7nm इक्जाइनस 9825 प्रोसेसर मोबाइल गेमिंग के भविष्य के लिहाज से बना है. पिछली पीढ़ियों के मुकाबले अधिक तेज क्लॉक स्पीड वाले माली-जी76 एमपी12 जीपीयू से लेस 7nm इक्जाइनस 9825 ताकतवर ग्राफिक्स प्रदर्शन देता है, जिससे आप गेमिंग में डूब जाते हैं. गैलेक्सी एफ62 में बिल्ट-इन गेम बूस्टर भी है, जो गेम खेलते समय आपके डिवाइस को ऑप्टिमाइज करता है ताकि आपको बिना रुकावट तल्लीन करने वाले गेम मिलें, पावर की बचत हो और फोन जरूरत से ज्यादा गर्म भी नहीं हो. सीपीयू के पहले से बेहतर प्रदर्शन के कारण गेम लोड होने में कम समय लगता है, इसलिए 7nm इक्जाइनस 9825 के साथ गेम जितने आसान हो गए हैं, उतने कभी नहीं थे.
7nm इक्जाइनस 9825 में मौजूद न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) से डिवाइस पर मौजूद आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (एआई) में बहुत कुछ नया संभव हो गया है चाहे बेहतरीन तस्वीरों के लिए वस्तुओं को पहचानना हो या इस्तेमाल के पैटर्न को पहचानने और एप की अधिक तेज प्री-लोडिंग जैसे प्रदर्शन बेहतर करने वाले इंटेलिजेंस फीचर हों.
7 nm ईयूवी तकनीक से बने उद्योग के पहले मोबाइल प्रोसेसर इक्जाइनस 9825 में बेहतरीन पावर क्षमता और प्रदर्शन को सबसे ऊपर रखा गया है. ईयूवी या एक्सट्रीम अल्ट्रावॉयलेट लिथोग्राफी से सैमसंग को छोटे से छोटे सर्किट बनाने के लिए एक्सट्रीम अल्ट्रावॉयलेट वेवलेंग्थ का फायदा उठाने और अधिक तेज तथा पावर का किफायती इस्तेमाल करने वाला प्रोसेसर तैयार करने में मदद मिली है.
गैलेक्सी एफ 62 - हरफनमौला क्वाड कैमरा
गैलेक्सी एफ62 में कई तरह के हुनर वाला क्वाड-कैमरा सेटअप है, जिसमें दिन और रात में शानदार तस्वीरें खींचने वाला 64MP मेन सोनी आईएमएक्स 682 सेंसर दिया गया है. गैलेक्सी एफ62 पर 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस में 123-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू है, जिससे आप हू-ब-हू वैसी ही तस्वीर उतारते हैं, जैसा आपको सामने दिख रहा है. 5MP मैक्रो लेंस बेहतरीन क्लोज-अप यानी नजदीकी शॉट लेता है. गैलेक्सी एफ62 का 5MP डेप्थ लेंस लाइव फोकस के साथ अचरज में डालने वाली तस्वीरें लेता है. गैलेक्सी एफ62 में 4K रिकॉर्डिंग वाली शानदार वीडियो क्षमता है और इसमें नाइट हाइपरलैप्स, स्लो-मो तथा सुपर-स्टीडी मोड मिलते हैं. गैलेक्सी एफ62 का 32MP फ्रंट कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करता है और स्लो-मो सेल्फी भी लेता है. गैलेक्सी एफ62 में दमदार कैमरा हार्डवेयर के साथ कैमरे के अनुभव को नए स्तर तक ले जाने वाले 'सिंगल टेक'जैसे इंटेलि-कैम फीचर भी हैं. नए और बेहतर 'सिंगल टेक'के साथ आपको सही वक्त पर रिकॉर्ड का बटन भर छूना है और गैलेक्सी एफ62 15 सेकंड तक की फुटेज कैप्चर कर लेगा और उसके बाद एआई का इस्तेमाल कर 14 अलग-अलग नतीजे 10 फोटो और 4 वीडियो पेश कर देगा. सिंगल टेक फ्रंट और रियर दोनों कैमरों में है.
सागौन तस्करों के हमले में 3 वनकर्मी घायल, 1 गंभीर
गैलेक्सी एफ 62 - उद्योग में अग्रणी 7000 mAh बैटरी
गैलेक्सी एफ62 में 7000mAh बैटरी है, जो सैमसंग की ओर से उद्योग में पहली बार पेश की गई इनोवेशन है और खास तौर पर युवा पीढ़ी तथा युवा मिलेनियल्स के लिए बनाई गई है, जो अपने मोबाइल डिवाइस पर ज्यादा से ज्यादा समय बिता रहे हैं. गैलेक्सी एफ62 में डिब्बे के भीतर टाइप सी का 25 वॉट सुपरफास्ट चार्जर मिलता है, जिससे स्मार्टफोन की 7000mAh की बैटरी 2 घंटे से भी कम समय में चार्ज हो जाती है. गैलेक्सी एफ62 में रिवर्स चार्जिंग की सुविधा भी है और इसमें टाइप सी टु टाइप सी केबल दी गई है, जिससे युवा अपने फोन की पावर चलते-फिरते किसी और को दे सकते हैं.
गैलेक्सी एफ62 में 6.7 इंच फुलएचडी+ सुपर अमोलेड प्लस इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है, जिससे देखते समय बिना रुकावट तल्लीन करने वाला अनुभव मिलता है. डिस्प्ले चमकीला और साफ है, 16M रंगों को सपोर्ट करता है, 420 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस वाला है और 1000000:1 कंट्रास्ट रेश्यो के साथ आता है. गैलेक्सी एफ62 में अनूठी लेजर ग्रेडिएंट डिजाइन के कारण बीजेल कम से कम हो गए हैं ताकि बेहतर और मजबूत पकड़ बन सके. स्मार्टफोन केवल 9.5 मिमी मोटा और महज 218 ग्राम वजन वाला है.
गैलेक्सी एफ 62 दमदार और समझदार सॉफ्टवेयर
गैलेक्सी एफ62 में एंड्रॉयड 11 और वन यूआई 3.1 आता है, जिससे इस्तेमाल करने वालों को बेहतर डिजाइन, अधिक कस्टमाइजेशन तथा उन फीचर्स पर अधिक नियंत्रण के साथ अगले स्तर का अनुभव मिलता है, जिन फीचर्स पर ज्यादा से ज्यादा काम करने के लिए भरोसा करते हैं.
गैलेक्सी एफ62 के उपभोक्ताओं को AltZLife फीचर भी मिलता है, जो स्मार्टफोन में निजता यानी प्राइवसी का स्तर बढ़ाता है. AltZLife के साथ गैलेक्सी एफ62 यूजर पावर की पर डबल बेहद आसानी से नॉर्मल मोड और प्राइवेट मोड (सिक्योर फोल्डर) के बीच आवाजाही कर सकते हैं. डिवाइस पर मौजूद एआई फंक्शन भी अपनी समझ का इस्तेमाल कर निजी सामग्री को सिक्योर फोल्डर में भेजने का सुझाव देते हैं. नए नॉक्स (Knox) 3.7 के कारण आपकी सामग्री एकदम सुरक्षित रहती है क्योंकि यह फीचर बेहतर प्राइवसी और अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करता है. गैलेक्सी एफ62 डिफेंस ग्रेड वाली नॉक्स सिक्योरिटी पाने वाला पहला गैलेक्सी एफ स्मार्टफोन है.
भारतीय बल्‍लेबाज लड़खड़ाए, कोहली और अश्विन जमे
गैलेक्सी एफ62 में सैमसंग पे (NFC) भी है, जो यूपीआई, वॉलेट, बिल भुगतान और गिफ्ट कार्ड के साथ ही NFC सुविधा वाली पीओएस मशीनों पर आपके फोन से ही क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड ऑफलाइन भुगतान की सहूलियत भी देता है.
मेमरी के हिसाब से वैरिएंट , उपलब्धता और कीमत
गैलेक्सी एफ62 दो मेमरी वैरिएंट 6जीबी/128जीबी और 8जीबी/128जीबी में आ रहा है और तीन रंगों लेजर ग्रीन, लेजर ब्लू, लेजर ग्रे में मिलेगा. गैलेक्सी एफ62 के 6जीबी/128जीबी वैरिएंट की कीमत 23,999 रुपये और 8जीबी/128जीबी वैरिएंट की कीमत 25999 है. यह फोन फ्लिपकार्ट.कॉम, रिलायंस डिजिटल और जियो रिटेल स्टोर, सैमसंग.कॉम और चुनिंदा रिटेल स्टोर पर 22 फरवरी की दोपहर 12 बजे से मिलेगा.
आमंत्रण लॉन्च ऑफर
फ्लिपकार्ट स्मार्ट अपग्रेड प्रोग्राम:
गैलेक्सी फॉरएवर के जरिये चलाए जा रहे फ्लिपकार्ट स्मार्ट अपग्रेड प्रोग्राम का इस्तेमाल कर ग्राहक कीमत का केवल 70 प्रतिशत अदा कर गैलेक्सी एफ62 पा सकते हैं. एक वर्ष बाद ग्राहक यह उत्पाद वापस कर गैलेक्सी सीरीज का नवीनतम स्मार्टफोन ले सकते हैं या बकाया 30 प्रतिशत कीमत देकर इसी डिवाइस को अपने पास रख सकते हैं.
रिलायंस डिजिटल/जियो स्टोर ऑफर:
कुल 10,000 रुपये के लाभ पाइए, जिनमें रिचार्ज डिस्काउंट कूपन्स पर 3,000 रुपये का कैशबैक और 7,000 रुपये के रिलायंस पार्टनर ब्रांड कूपन्स शामिल हैं.
ICICI बैंक (Bank) ऑफर
ICICI बैंक (Bank) के कार्ड्स और मासिक किस्तों पर 2500 रुपए का कैशबैक पाएं. नियम व शर्तें लागू.
स्पेसिफिकेशन
(25वॉट चार्जिंग)
Please share this news

अन्य समाचार