64MP कैमरे के साथ Samsung Galaxy F62 भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने आज लाइव इवेंट के जरिये आखिरकार Galaxy F62 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल Samsung F41 स्मार्टफोन से F सीरीज की शुरुआत की। सैमसंग ने इसे 2 वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। इसके वेरिएंट और कीमत की बात करें तो भारत में Samsung Galaxy F62 के बेस वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 23,999 रुपये रखी गई है। जबकि 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 25,999 रुपये है। वहीं इस फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 7,000mAh की बैटरी दी है। ग्राहक इसे तीन कलर ऑप्शन लेजर ब्लू, लेजर ग्रीन और लेजर ग्रे कलर में खरीद पाएंगे।

सैमसंग के Galaxy F62 स्मार्टफोन की पहली सेल 22 फरवरी दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइड फ्लिपकार्ट और सैमसंग इंडिया ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है, साथ ही रिलायंस डिजिटल, Jio रिटेल स्टोर्स और सेलेक्टेड रिटेल स्टोर्स के माध्यम से भी इसे खरीदा जा सकता है। वहीं ऑफर की बात करे तों Samsung Galaxy F62 पर लॉन्च ऑफर में रिचार्ज डिस्काउंट कूपन पर 3,000 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है। Jio कस्टमर्स के लिए रिलायंस ब्रांड का 7,000 रुपये का कूपन दिया जा रहा है। ICICI बैंक के कार्ड और EMI से लेने पर 2,500 रुपये का कैशबैक ऑफर में दिया जा रहा है। फोन फ्लिपकार्ट स्मार्ट अपग्रेड प्रोग्राम के साथ भी आता है। जिसके तहत कस्टमर फोन की कीमत का 70 परसेंट देकर इस फोन को ले सकता है। एक साल बाद कस्टमर को नई गैलेक्सी सीरीज स्मार्टफोन में अपग्रेड करने ऑप्शन मिलता है। कस्टमर बाकि बचे 30 परसेंट रुपये देकर फोन को अपने पास भी रख सकता है।
स्पेसिफिकेशंस
फोन के फुल स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी F62 में 6.7 इंच का सुपर AMOLED+ इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया गया है। फोन में कंपनी का एक्सीनोस 9825 प्रोसेसर दिया है। इस फोन को 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है, जो कि माइक्रो SD के ज़रिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। ये फोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड वन यूआई 3.1 पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी F62 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में फ्रंट के तौर पर सेल्फी कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। पावर के लिए गैलेक्सी एफ62 में 7000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो कि 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, एनएफसी, जीपीएस, जीपीआरएस, माइक्रो-यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

अन्य समाचार