मोबाइल | Motorola ने लॉन्च किए एक साथ दो नए स्मार्टफोन, कैमरे और बैटरी के मामले में है परफेक्ट

Pic credit: Google

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी (Smartphone Maker Company) Motorola ने अपने दो नए स्मार्टफोन (Two New Smartphone) यूरोप (Europe) में लॉन्च (Launch) कर दिए हैं। कंपनी (Company) के यह लेटेस्ट स्मार्टफोन्स (Latest Smartphones) Moto G30 और Moto G10 है। यह दोनों ही डिवाइस कई शानदार फीचर्स (Features) से लैस है। इसमें फोटोग्राफी के लिए भी दमदार कैमरे दिए गए हैं। साथ ही यह पावरफुल बैटरी के साथ पेश किए गए हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में.
Moto G30 Specifications- Moto G30 स्मार्टफोन में 6।5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है। परफॉरमेंस के लिए इस स्मार्टफोन में Snapdragon 662 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो 6GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। जिसे यूज़र्स चाहें तो माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस्मने 4G, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें iPhone 13 सीरीज़ ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ देगा दस्तक, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Moto G30 Camera- फोटोग्राफी के लिए Moto G30 फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें पहला 64MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, तीसरा 2MP का मैक्रो लेंस और चौथा 2MP का डेप्थ सेंसर है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13MP का कैमरा दिया गया है।
Moto G10 Specifications- Moto G10 स्मार्टफोन में 6।5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है। परफॉरमेंस के लिए Snapdragon 460 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही यह 4GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा जा सकता है। पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी मौजूद है, जो 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए 4G, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
Moto G10 Camera- कैमरे की बात करें तो Moto G10 स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा। जिसका पहला 48MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, तीसरा 2MP का मैक्रो लेंस और चौथा 2MP का डेप्थ सेंसर है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है।
Moto G30 And Moto G10 Price- Moto G30 स्मार्टफोन की कीमत 180 यूरो यानी करीब 15,900 रुपये रखी है। यह डिवाइस Pastel स्काई और Phantom ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जबकि Moto G10 की कीमत 150 यूरो यानी लगभग 13,300 रुपये है, जिसे ग्राहक Aurora Grey और Iridescent Pearl कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

अन्य समाचार