क्या आप ड्राइविंग के दौरान करते हैं Google Maps का इस्तेमाल, तो कट सकता है 5000 रुपये तक का चालान!

अगर आप गाड़ी चलाते समय गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं। तो आपको अपने डैशबोर्ड में एक मोबाइल धारक होना चाहिए। बहुत से लोग वाहन चलाते समय Google मैप का उपयोग करते हैं। अगर आप भी ड्राइविंग करते समय गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं, तो सावधान हो जाइए, क्योंकि आपका चालान कट सकता है। आइए जानें कि Google मैप्स का उपयोग करने से यह संभावना क्यों बढ़ जाती है।

आमतौर पर लोग ड्राइविंग करते समय Google मैप्स नेविगेशन को चालू करते हैं, एक फायदा यह है कि आप मार्ग जानते हैं यदि आप मार्ग के बारे में जानना चाहते हैं और फिर पहले से जान लें कि क्या कोई ट्रैफ़िक जाम है, और समय के साथ आप एक और मार्ग पा सकते हैं। लेकिन अगर आपने अपनी कार में डैशबोर्ड पर मोबाइल धारक को स्थापित नहीं किया है, तो तुरंत ऐसा करना अनिवार्य है, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है।
अगर आप गाड़ी चलाते समय गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं। तो आपको अपने डैशबोर्ड में एक मोबाइल धारक मिलना चाहिए। क्योंकि अगर आप हाथ में मोबाइल लेकर गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं तो यह ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन होगा। जिससे आपको नुकसान हो सकता है।
कुछ दिन पहले, दिल्ली का एक युवक गाड़ी चलाते समय हाथ में मोबाइल फोन लेकर मोबाइल मैप का इस्तेमाल कर रहा था। दिल्ली पुलिस द्वारा चालान काटा गया। पुलिस के मुताबिक, हाथ में मोबाइल फोन लेकर गाड़ी चलाना गैरकानूनी है। जिसके कारण उस युवक का चालान कट गया। उस स्थिति में, यदि आप वाहन चलाते समय हाथ में एक मोबाइल के साथ Google मानचित्र का उपयोग करते हैं, तो अपनी कार के डैशबोर्ड में एक मोबाइल धारक को जल्दी से स्थापित करें।

अन्य समाचार