मोबाइल में रहती है नेटवर्क की समस्या, तो तुरंत अपनाएं ये ट्रिक

अगर आपके फोन में भी नेटवर्क की दिक्कत रहती है तो आप इन सिंपल ट्रिक्स को अपना कर काफी हद तक समस्या से निजात पा सकते हैं.

आजकल लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा है उनका मोबाइल. फोन का इस्तेमाल अब सिर्फ बात करने के लिए ही नहीं किया जाता है फोटो खींचने से लेकर पढ़ाई तक हर काम में फोन का इस्तेमाल किया जाने लगा है. ऐसे में अगर फोन में सिग्नल की समस्या होने लगे तो इससे परेशानी काफी बढ़ जाती है. कई बार हमें सिग्नल की प्रॉब्लम से दोचार होना पड़ता है. ऐसे में हम आपको फोन में सिग्नल बढ़ाने की ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं. आप कुछ तरीके अपनाकर अपने फोन में बेहतर नेटवर्क पा सकते हैं. इससे आपकी नेटवर्क की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी. जानते हैं कैसे ?
मोबाइल को रीस्टार्ट करें- अगर आपके फोन में नेटवर्क की दिक्कत हो रही है तो सबसे पहले आप बिना कुछ सोचे समझे अपने फोन को रीस्टार्ट कर लें. कई बार सर्च करने पर भी नेटवर्क नहीं आता. ऐसे में अगर आप फोन को रीस्टार्ट कर लेंगे तो आपका मोबाइल खुद-ब-खुद नेटवर्क सर्च कर लेगा.
एयरप्लेन मोड ऑन करके ऑफ कर लें- कई बार नेटवर्क की समस्या होने पर बड़ी आसानी से इस ट्रिक से नेटवर्क आ जाता है. आप फोन में दिए गए एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल कर लें, बस कुछ सेकेंड में फोन को नॉर्मल मोड में लाने के बाद नेटवर्क आ जाएगा.
मैन्युअली सर्च करें नेटवर्क- अगर अब भी आपके फोन में नेटवर्क नहीं आ रहा है तो आप फोन में मैन्युअली नेटवर्क सर्च कर सकते हैं. इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा. आपको यहां मोबाइल नेटवर्क का ऑप्शन मिलेगा, यहां आप नेटवर्क सर्च कर सकते हैं.
सॉफ्टवेयर अपडेट करें- अगर बार बार फोन में नेटवर्क की समस्या आ रही है, तो इसके लिए आपको सॉफ्टवेयर भी चेक करवा लेना चाहिए. कई बार पुराना सॉफ्टवेयर होने की वजह से भी नेटवर्क की समस्या आने लगती है. इसके लिए आप अपने फोन का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट जरूर कर लें.

अन्य समाचार