दस साल में नहीं हो सका खैराती डाढ़ का निर्माण कार्य पूरा, किसान मायूस

मुंगेर । असरगंज प्रखंड में किसानों की सिचाई की समस्या को दूर करने के लिए दस वर्ष पूर्व खैराती डाढ़ का निर्माण के लिए शिलान्यास किया गया था। लेकिन इसका निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हो सका। जिससे कारण किसानों की सिचाई की समस्या दूर नहीं हो सकी। जिससे किसानों में आक्रोश गहराने लगा है। बता दें कि खैराती डाढ़ निर्माण कार्य को मंजूरी मिलने के बाद क्षेत्र के किसानों में यह उम्मीद जगी थी कि अब सिचाई की समस्या का निदान होगा। किसानों के दिन बहुरेंगे। हर खेतों को पानी मिलेगा। लेकिन किसानों का दस साल बाद भी सपना साकार नहीं हो सका। हलांकि खैराती डाढ़ असरगंज बस स्टैंड से लदौआ चौक तक निर्माण कार्य आरंभ भी कराया गया। जगह जगह पुल बनाया गया। पांच साल बाद पुन: लोगों के घरों के पानी निकासी को लेकर डाढ़ के उपर नाला का निर्माण कराया गया । लेकिन इस बार भी जगह जगह नाला निर्माण आधा अधूरा ही छोड़ दिया गया । इन नालों में लोग कूड़ा कचरे फेकने लगे । देखते ही देखते ही यह कचड़ा डंप स्थल में तब्दील हो गया । निर्माण कार्य पूर्ण नही होने के कारण किसानों के खेतों तक अब तक पानी नही पहुंच पाया है। जिससे उनके आरमानों पर पानी फिर गया है ।


----------------------------------------
क्या कहते है किसान -
किसान प्रदीप कुमार, लखन यादव, सोनल पासवान, विपुल यादव, गुलशन, राम विलास यादव, सुधीर यादव सहित कई किसानों ने कहा कि किसानों के लिए महत्वपूर्ण योजना सिचाई डाढ़ का निमार्ण कार्य आधा अधूरा रहने के कारण किसानों के खेतों तक अब तक पानी नही पहुंच रहा है। यदि डाढ़ का निर्माण पूरा हो जाता तो किसानों के सबसे बड़ी समस्या से छुटकारा मिल जाता।
----------------------
डाढ़ के निर्माण से कितने लोगों को होता फायदा :
स्थानीय लोगों ने बताया कि यदि डाढ़ का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाता तो आस पास के इलाके सहित दो दर्जन गांव के किसान लाभान्वित होते। लेकिन आधा अधूरा निमार्ण होने से किसानों में मायूसी व्याप्त है। किसानों ने स्थानीय विधायक, जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों के प्रति आक्रोश व्याप्त है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार