RTO Indore: आरटीओ में सख्ती, समय पर नहीं आने वाले 51 लोगों को वापस लौटाया

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि RTO Indore। आरटीओ में लाइसेंस बनवाने आने वाले आवेदकों को वापस लौटाने का सिलसिला जारी है। बुधवार को अपने तय समय पर नहीं पहुंचने वाले 51 लोगों को लौटा दिया गया। परेशानी वाली बात यह रही कि इन आवेदकों से परिवहन विभाग की वेबसाइट से दोबारा समय लेने के लिए कहा गया लेकिन वेबसाइट ही बंद हो गई। अधिकारियों के अनुसार हमने पहले ही इस संबध में सूचना दे दी है। लोग अपने तय समय पर नहीं आते है, जिससे भीड़ लगती है। ऐसे में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना मुश्किल होता जा रहा है, इसलिए हमने तय समय के बाद आने वाले लोगों को लौटाना शुरू कर दिया है। बुधवार को करीब 51 लोग ऐसे थे जो अपना तय समय बीतने के बाद पहुंचे थे। उन्हें बता दिया गया है कि अब उन्हें फिर से समय लेकर आना होगा।

उधर एजेंट का कहना था कि अधिकारी सख्ती की बात कह रहे हैं, लेकिन व्यवस्थाएं ठीक नहीं है। परिवहन विभाग की वेबसाइट पर रिशेडयूल का विकल्प दिया गया है। केवल तीन या चार लोग इसका उपयोग कर पाए। इसके बाद साइट ही खराब हो गई। ऐसे में अब लोग परेशान होंगे। इसके अलावा जो आवेदक समय पर आ गया और लाइन में लगने पर उनका तय समय निकल गया। उन्हें भी लौटा रहे हैं, जबकि इसमें आवेदक की गलती नहीं है।
सिस्टम ही है धीमा
एजेंट का कहना है कि स्मार्टचिप कंपनी के कम्प्यूटर काफी पुराने हैं जो धीमे चलते हैं। इसके अलावा सॉफ्टवेयर अपडेट होने से भी काफी दिक्कत हो रही है। जो काम पहले तीन मिनट में होता था, उसके लिए 10-10 मिनट तक लग रहे हैं।

अन्य समाचार