IB ACIO Answer Key 2021: असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर लिखित परीक्षा की 'आंसर की' mha.gov.in पर जारी, करें चेक

IB ACIO Answer Key 2021: केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) के अधीन इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर (ACIO) ग्रेड- 2/एग्जीक्यूटिव के 2,000 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की 'आंसर की' जारी कर दी गई है। आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे mha.gov.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं और अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से चेक करें आंसर की
आंसर की चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध नोटिफिकेशन सेक्शन में वैकेंसीज पर जाएं। अब रिक्रूटमेंट टू द पोस्ट ऑफ एसीआईओ 2 पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार, दिए गए लिंक को कॉपी करके नए टैब पर पेस्ट करके सर्च करें। अब क्लिक हियर टू लॉगइन पर क्लिक करें। इसके बाद, अपने यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। अब आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।
बता दें कि यदि किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो उम्मीदवार अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। केवल ऑनलाइन मोड में ही ऑब्जेक्शन किया जा सकता है। अन्य किसी भी माध्यम से आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए ऑब्जेक्शन टैब के + बटन पर क्लिक करना होगा। गौरतलब है कि इंटेलीजेंस ब्यूरों में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 / एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 18, 19 और 20 फरवरी 2021 को किया गया था। इसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 15 फरवरी, 2021 को जारी किए गए थे। आधिकारिक वेबसाइट, पर आवेदन की प्रक्रिया 19 दिसंबर, 2020 से शुरू करके 9 जनवरी, 2021 को पूरी की गई थी।


अन्य समाचार