न्यूजीलैंड के बल्लेबाज गप्टिल ने सर्वाधिक छक्कों के मामले में हिटमैन को भी पिछे छोड़ा

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अपने घर में खेली जा रही सीरीज में न्यूजीलैंड आस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे मैच में हराकर 2-0 से सीरीज में आगे हो गया है। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 219 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन ही बना सका।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का धमाका, 59 गेंदों में खेली 99 रनों की पारी
गप्टिल को इस मैच में मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। गप्टिल ने मैच में 97 रन बनायें वो दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र तीन रन से शतक बनाने से चूक गए। इस दौरान उन्होंने एक खास रिकार्ड अपने नाम कर लिया। ट्वेंटी-20 मैच के फार्मेट में वो सबसे ज्यादा छक्कें मारने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने इस मामले में भारत के ओपनर और हिटमैन रोहित शर्मा का रिकार्ड तोड़ दिया है।
Guppy Hitting Straight… surely needs exhibiting in Te Papa 襤⭕️
all the 2nd #NZvAUS T20 action live on demand &dhndash; only on Spark Sport ️ pic.twitter.com/iSmZ4iO3ey
— Spark Sport (@sparknzsport) February 25, 2021
उन्होंने जैसे ही इस पारी में अपना चौथा छक्का लगाया, वे टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भारत के 'हिटमैन' रोहित शर्मा से आगे निकल गए। मार्टिन गप्टिल के नाम अब 96 टी-20 मैचों में 132 छक्के दर्ज हैं। इस तरह उन्होंने इस फॉर्मेट में रोहित से पांच छक्के ज्यादा लगाए हैं, क्योंकि रोहित के नाम इस फॉर्मेट में 127 छक्के दर्ज हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने इतने छक्के 108 मैच खेलकर लगाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के इयोन मोर्गन का नाम दर्ज है, जिन्होंने 97 टी-20 मैचों में 113 छक्के जड़े हैं।

अन्य समाचार