रेल सफर के दौरान सीट पर पाएं मनपसंद खाना, 500 रेस्टोरेंट्स से कर सकेंगे ऑर्डर, रेलवे ने शुरू की खास सुविधा

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन में सफर के दौरान अपनी सीट पर ही मनपसंद खाना ऑर्डर करने के लिए ई-कैटरिंग सेवा शुरू की है।

पढ़ें-Board exam 2021: इस राज्य में 9वीं, 11वीं के साथ 10..
इसी कड़ी में आईआरसीटीसी (IRCTC) ने ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों का खास ख्याल रखते हुए अपनी ई कैटरिंग एपIRCTC Food On Track E Catering App लांच किया है। इसके माध्यम से रेल यात्री ट्रेन में ही गुणवत्तापूर्ण और स्वादिष्ट खाना का लुफ्त उठा सकेंगे।
अपना मनपसंद भोजन अपनी ट्रेन बर्थ पर पाएं 500 से अधिक रेस्टोरेंट्स से आर्डर करें । आज ही डाउनलोड करें IRCTC 'Food on Track' app । अपने सफर को आनंदमय बनाएं। अधिक जानकारी के लिए लॉग ऑन करें https://t.co/MdpAvYVgvy या कॉल करें 1323.
पढ़ें-PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की उल्टी गिनती ...
यात्रियों को ई-कैटरिंग एप से खाना ऑर्डर करने के लिए अपनी टिकट बुकिंग डिटेल्स जैसे पीएनआर नंबर, ट्रेन का नाम, यात्री का नाम, बोगी संख्या और सीट नंबर की जानकारी खाने ऑर्डर करते समय देनी होगी। वैसे सिर्फ पीएनआर नंबर डालने पर ही एप यात्री की सारी जानकारी स्वयं ही स्क्रीन पर दिखाने लगेगा।
पढ़ें-बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी ने कोरोना को दी मात, इलाज ...
इसके साथ ही यात्री को आने वाले अगले स्टेशन पर उपलब्ध रेस्टोरेंट के विकल्प दिखाई देंगे। इनमें से किसी भी रेस्टोरेंट का मेन्यू यात्री देख सकते हैं। फिर अपनी मनपसंद का खाना सेलेक्ट कार्ट में डाल दें। इसके बाद कार्ट में जाकर पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें और पेमेंट करते ही आपका ऑर्डर प्लेस हो जाएगा। यात्री आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग एप गूगल प्ले स्टोर अथवा एप्पल एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

अन्य समाचार