IND Vs ENG: टीम इंडिया ने दूसरी बार किया यह कारनामा, लेकिन सभी टीमों पर भारी है इंग्लैंड

IND Vs ENG: टीम इंडिया ने अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी. खास बात है कि इंडिया सिर्फ दो दिन के खेल में ही इंग्लैंड को टेस्ट हराने में कामयाब हो गया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार इंडिया ने कोई मैच दो दिन में जीता है.

IND Vs ENG: इंडिया ने अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए दो दिन के खेल में ही मैच को 10 विकेट से जीत लिया. यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरा मौका है जब टीम इंडिया दो दिन में मैच जीतने में कामयाब रही है. इससे पहले जून 2018 में इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो दिन में मैच जीता था. उस मुकाबले में इंडिया ने अफगानिस्तान की टीम को पारी और 262 रनों से करारी शिकस्त दी थी.
विश्व टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दो ही दिन में सबसे ज्यादा बार टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है, जिसने अब तक नौ बार दो ही दिन में टेस्ट मैच को जीता है. इसके बाद आस्ट्रेलिया का नंबर आता है, जिसने अब तक आठ बार दो ही दिन में टेस्ट क्रिकेट मैच को अपने नाम किया है. उनके अलावा न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका भी एक-एक मैच दो दिन में ही जीत चुकी है.
इंग्लैंड को दूसरी बार मिली 10 विकेट से हार
इंग्लैंड की टीम को टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार भारत के हाथों 10 विकेटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को पहली बार 10 विकटों से 20 साल पहले हराया था. भारत ने दिसंबर 2001 में मोहाली में भी इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी थी.
भारत ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक नौवीं बार 10 विकेटों से जीत दर्ज की. भारत ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अब तक दो-दो बार टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट से जीत दर्ज की है. इसके अलावा उसने बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ एक-एक बार टेस्ट में 10 विकेट से जीत हासिल की है. भारत ने इसके अलावा तीन बार नौ विकेट से और 14 बार आठ विकेट से जीत अपने नाम की है.
IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट में हार से बेहद निराश हैं जो रूट, पिच के बारे में कही यह बात

अन्य समाचार