पिंक बॉल टेस्ट विकेट: रोहित शर्मा काउंटरों पर, कोई दानव नहीं लेकिन विकेट असली शर्म थी: जो रूट

रूट ने शिकायत की कि तीसरे टेस्ट के दौरान विकेट के पास भीड़ कम थी। रूट के अनुसार 'विकेट असली शर्म थी।' भारत के सलामी बल्लेबाज की घोषणा करते हुए, had विकेटों में कोई शैतान नहीं था '। गुरुवार को अहमदाबाद परीक्षण में, इंग्लैंड ने पांच सत्रों में 10 विकेट की हार का सामना किया - 1935 के बाद से सबसे कम समय में पूरा किया गया टेस्ट। अहमदाबाद में सत्रह विकेट गिर गए, जो रूट के लिए आठ के लिए एक अविश्वसनीय पांच लेने के साथ शुरू हुआ, जैसा कि भारत 145 पर गिर गया। लेकिन उनकी टीम को 81 के लिए छोड़ दिया गया, जिसने मेजबान टीम को अगले सप्ताह के अंतिम टेस्ट से 2-1 की बढ़त से आगे कर दिया। परिणाम का मतलब है कि इंग्लैंड अब जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल तक नहीं पहुंच सकता है।

उन्होंने कहा, यह एक वास्तविक शर्म की बात है क्योंकि यह एक शानदार स्टेडियम है, 40,000 लोग एक शानदार, प्रतिष्ठित टेस्ट मैच देखने आए हैं और मैं उनके लिए महसूस करता हूं। 'वे विराट कोहली का सामना करने के लिए जिमी एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच और रविचंद्रन अश्विन जैसे बेन स्टोक्स जैसे हमारे शीर्ष बल्लेबाजों के खिलाफ आए। 'आप ईशांत शर्मा को अपना 100 वां मैच खेलते हुए देखते हैं - उन्होंने न्यूनतम ओवर फेंके। या जसप्रीत बुमराह। आप दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को देख रहे हैं। मुझे लगभग ऐसा लगता है जैसे प्रशंसकों को लूट लिया गया है। इसके बजाय उन्हें मुझे वहां पर विकेट मिलते हुए देखना था, जो कि ऐसा नहीं होना चाहिए। '
काउंटरिंग रूट, रोहित शर्मा ने विकेट पर अपना कब्जा जमाया। रोहित ने पिच का बचाव करते हुए कहा कि इस पर कोई वास्तविक शैतान नहीं था और दोनों पक्षों के बल्लेबाजों ने गलतियां कीं जिससे अविश्वसनीय रूप से जल्दी खत्म हो गया। बहुत आलोचना की गई पिच के बारे में बताते हुए, रोहित शर्मा ने कहा कि जब व्यवस्थित और बल्लेबाजों की जरूरत होती है तो बल्लेबाजी करना अच्छा होता है। स्कोरिंग के लिए एकाग्रता और सही दृष्टिकोण।
"ईमानदारी से कहूं तो, इस तरह की पिच पर .. पिच कुछ भी नहीं करती है। अगर मैं याद कर सकता हूं, तो ज्यादातर बल्लेबाज स्ट्राइकर की गेंद पर आउट हो गए। सिर्फ उन्हें ही नहीं, एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हमने बहुत सारी गलतियाँ कीं। हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। पिच के पास ऐसा कुछ भी नहीं था, ऐसा कोई दानव नहीं है जैसा कि हम कहते हैं। रोहित ने एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "जब आप एक बार बल्लेबाजी करते हैं, तो आप अच्छी तरह से रन बना सकते हैं।" "लेकिन फिर, आपको बस उस तरह की पिच पर ध्यान केंद्रित करने और लागू करने की आवश्यकता है। रन बनाने के लिए, आपको उस तरह की पिच पर अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है, "उन्होंने कहा।
केवल 140.2 ओवर में 4 पारियों में गेंदबाजी की गई क्योंकि अहमदाबाद में पिंक-बॉल टेस्ट 5 से अधिक सत्रों में समाप्त हो गया। यह पहली बार था जब इंग्लैंड ने 1912 के बाद से 2 दिनों के भीतर एक टेस्ट गंवा दिया क्योंकि यह 1935 के बाद सबसे छोटा पूरा टेस्ट बन गया। टॉस जीतकर और बल्लेबाजी करने के बावजूद इंग्लैंड पहली पारी में 112 रनों पर ढेर हो गया। जवाब में, भारत ने रोहित शर्मा पर फिफ्टी लगाई और स्टंप्स के दिन 1 पर 99 रन पर 3 विकेट लिए। हालांकि, गुरुवार की सुबह उन्होंने जल्दी में विकेट खो दिए, अंततः 145 रन पर आउट हो गए।
इंग्लैंड ने गेंद के साथ सारी मेहनत करने के बाद भी इस पहल को हासिल करने में नाकाम रहे, क्योंकि वे अपनी दूसरी पारी में 81 पर ही सीमित थे। टेस्ट सीरीज में एक बार फिर से भारत के स्पिनरों के रूप में एक्सर पटेल ने 11 विकेट और आर अश्विन ने 7 विकेट चटकाए। रोहित ने पहली पारी में सिर्फ 96 गेंदों में 66 रन बनाए, जो अंत में अंतर साबित हुआ। रोहित तब तक सहज दिखे जब तक वह बीच में आउट नहीं हो गए लेकिन वह 2 दिन सुबह जैक लीच के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए।
भारत 4 वें और अंतिम टेस्ट में उतरेगा, जो अहमदाबाद में 4 मार्च से शुरू होगा और इसे 3-1 करने का मौका मिलेगा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में बर्थ को सील किया जाएगा।

अन्य समाचार