ऑनलाइन प्रशिक्षण में शामिल होंगे शारीरिक शिक्षक

किशनगंज। खेलो इंडिया कार्यक्रम से स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को जोड़ना है। विद्यार्थियों में पढ़ाई के साथ खेल प्रतिभा को भी निखारने को बढ़ावा दिया जाएगा। यह जानकारी शुक्रवार को डीपीओ समग्र शिक्षा अजित कुमार शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि मास्टर ट्रेनर फिट इंडिया सतनजीव कुमार झा द्वारा शारीरिक शिक्षक और नामित खेल शिक्षक को मंगलवार के दिन ऑनलाइन प्रशिक्षण दिए जाएंगे। इस प्रशिक्षण में शामिल होकर शारीरिक शिक्षक और नामित खेल शिक्षक खेल के सरल और सुगम तकनीक सीखेंगे। जिससे कि स्कूली छात्र-छात्राओं को प्रतिदिन खेल की घंटी में विभिन्न प्रकार के इंडोर और आउटडोर गेम सिखा कर ट्रेड कर सकें।


---------------------
आज स्कूलों में मनेगा सुरक्षित शनिवार
संवाद सहयोगी, किशनगंज : स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को प्रत्येक शनिवार को नए-नए विषयों पर जानकारी दिए जाते हैं। जिससे कि बच्चे किताबी शिक्षा के अलावा अन्य ज्ञान भी खेल-खेल में सीख जाएं। यह जानकारी डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि कक्षा छठी से लेकर आठवीं तक के सरकारी और निजी विद्यालयों सहित मदरसों में सुरक्षित शनिवार मनाए जाएंगे। इस सुरक्षित शनिवार के अंतर्गत जल एवं भूमि का संरक्षण, वायु प्रदूषण एवं पेड़-पौधे के संरक्षण से संबंधित जानकारी दिए जाएंगे।
----------------------- बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष करेंगे बैठक
संवाद सहयोगी, किशनगंज : बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष विद्यानंद विकल शनिवार को जिले के भ्रमण पर पहुंचेंगे। सुबह नौ बजे पूर्णिया से किशनगंज के लिए प्रस्थान करेंगे और 11 बजे जिला अतिथि गृह पहुंचेंगे। सुबह 11.30 बजे से लेकर दोपहर 1.30 बजे तक समीक्षा बैठक करेंगे। इसके उपरांत दोपहर तीन बजे से लेकर चार बजे तक जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आइसीडीएस, सीडीपीओ, डीपीओ मध्याह्न भोजन, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी ,डीलर संघ के अध्यक्ष और फेयर प्राइस एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सचिव के साथ बैठक करेंगे। 28 फरवरी को दोपहर तीन बजे किशनगंज से पूर्णिया के रास्ते अररिया के लिए प्रस्थान करेंगे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार