सिकटी सीमा से आतंकी संगठन की हो रही घुसपैठ के लिए एसएसबी अलर्ट

अररिया। कश्मीर के आतंकी संगठन सीमांचल क्षेत्र के युवाओं को कथित तौर पर आतंकी फंडिग के लिए काम पर रख रहे हैं। शुरूआती जांच में पता चला है कि युवाओं को नेपाल से जम्मू और कश्मीर में नकली भारतीय मुद्रा नोटों के परिवहन के लिए 'कमीशन' के रूप में अच्छे पैसे दिए गए थे। यह जानकारी भारत नेपाल के सिकटी सीमा के लेटी में एक लाख छियासठ हजार पांच सौ भारतीय मुद्रा के साथ विगत गुरुवार को पकड़ाए आरोपित मोहम्मद परवेज से पूछताछ के दौरान चौंकाने वाली जानकारी मिली है। हालांकि इस मामले में एसएसबी के अधिकारी कुछ भी खुलकर बोलने के लिए तैयार नहीं है।


हुए हैं।
परवेज के पास से पास सौ के 295 एवं दो सौ के 95 भारतीय फेक करेंसी बरामद की गई थी।जिसे एसएसबी ने फेक करेंसी डिटेक्टर से जांच कर जाली नोट करार दिया।
मोबाइल मे छुपे हैं कई राज
एसएसबी से पूछताछ के दौरान परवेज ने कहा है कि किया कि वो जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र के कुछ लोगों के बैंक खातों में पैसा जमा करता था।पुलिस ने परवेज का जो मोबाइल फोन जब्त किया था उसमें कई अकाउंट नंबर भी मिले हैं।
सिकटी के लेटी का रहने वाला है आरोपित
एसएसबी की 52 वीं बटालियन के सेकेंड कमांडर ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि परवेज को एक मोटरसाइकिल पर नेपाल से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया था।हालांकि उसने एसएसबी की जांच को देखकर भागने की कोशिश की लेकिन पीछा करके परवेज को गिरफ्तार कर लिया गया।पकड़ाया आरोपित अररिया जिले के सिकटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आमगाछी पंचायत के लेटी वार्ड नंबर 13 के निवासी है।आरोपी परवेज को शुरुआती पूछताछ के बाद सिकटी पुलिस को सौंप दिया गया।सिकटी पुलिस ने आरोपी परवेज के खिलाफ नकली नोटों की बरामदगी को लेकर एसएसबी के प्रतिवेदन पर एक मामला सिकटी थाना कांड सं 38/21 भी दर्ज किया है। इस संबंध में सिकटी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने कहा पुलिस जांच कर रही है। अभी इस संबंध में कुछ नहीं कहा जा सकता है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार