अस्पताल को चिकित्सक की दरकार

सरायगढ़, (सुपौल): प्रखंड अंतर्गत लालगंज में एक करोड़ से अधिक की लागत से बनाया गया राजकीय औषधालय बेकार पड़ा है। पंचायत भर के लोगों को स्वास्थ्य लाभ के लिए जहां तहां भटकना पड़ता है। लोगों का कहना है कि चिकित्सक के नहीं रहने से यह समस्या उत्पन्न हो रही है। विभागीय अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए चिकित्सक के प्रतिनियुक्ति की मांग की है।

----------------------------------------
नहर में पानी नहीं रहने से किसानी बाधित
सरायगढ़, (सुपौल): प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाले सुपौल उप शाखा नहर में पर्याप्त पानी नहीं रहने के कारण लोगों को किसानी में परेशानी हो रही है। नहर में पानी नहीं रहने के कारण गेहूं की फसल की सिचाई में कठिनाई बढ़ी है। सुपौल उप शाखा नहर से छिटही हनुमाननगर, शाहपुर-पृथ्वीपट्टी, नोनपार, बैसा, सदानंदपुर, कल्याणपुर, पिपराखुर्द, बिशनपुर, भपटियाही, मुरली, सरायगढ़, चांदपीपर, गंगापुर, टेंगराहा, अंदौली, महीपट्टी सहित कई गांव में पानी पहुंचता है जहां लोग फसल को सींचने का काम करते हैं लेकिन इस बार गेहूं फसल के समय नहर में पर्याप्त पानी नहीं दिया गया। मजबूरी में किसान पंपसेट या अन्य साधनों से फसल की सिचाई कर रहे हैं।

----------------------------------------
शुरू हो गई चुनावी चर्चा
सरायगढ़, (सुपौल): प्रखंड क्षेत्र में पंचायती राज व्यवस्था के विभिन्न पदों पर चुनाव को लेकर अब चर्चा शुरू हो चुकी है। सरकार द्वारा अप्रैल से मई माह के बीच पंचायत चुनाव कराने की घोषणा के बाद अब हर पंचायत में विभिन्न पदों के प्रत्याशियों में भ्रमण शुरू कर दिया है। इसके लिए जहां वर्तमान जनप्रतिनिधि अपने अपने 05 वर्ष के कामकाज का खाका तैयार करने में लगे हैं, वहीं संभावित प्रत्याशी वर्तमान जनप्रतिनिधि के खिलाफ मुद्दे तलाशने लगे हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार