मंदिर निर्माण के लिए जमा हुआ 1.68 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल) : अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु धनसंग्रह अभियान चलाया जा रहा था । इसी के मद्देनजर बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत भीमनगर पंचायत में धनसंग्रह करने को लेकर अभियान समिति का गठन किया था और पूरे पंचायत में धनसंग्रह अभियान की शुरुआत की गई थी, जहां अभियान प्रमुख से लेकर अभियान के सभी सदस्य कम समय में धन संग्रह का कार्य को पूरा किया, जिसका बुधवार को समापन भीमनगर पंचायत के वार्ड नंबर 7 स्थित बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर में जयप्रकाश सिंह उर्फ सुमन की अध्यक्षता में बैठक कर मंदिर निर्माण हेतु किये गए धन संग्रह की जानकारी देने के साथ किया गया।

ट्रक की चपेट में आकर बाइक चालक युवक की मौत यह भी पढ़ें
जानकारी देते हुए भीमनगर पंचायत अभियान प्रमुख विपिन कुमार झा ने बताया कि कुल मिलाकर प्राप्त किए गए धन संग्रह राशि 1 लाख 68 हजार 8 सौ 23 रुपये इस पंचायत से मंदिर निर्माण हेतु प्राप्त हुए जिस राशि को अयोध्या मंदिर निर्माण के खाते में भेज दिया गया है। मौके पर पंचायत अभियान प्रमुख विपिन झा, राकेश सिंह उर्फ सोनू, जयप्रकाश सिंह उर्फ सुमन, कृष्णा पासवान, प्रतीक सिन्हा, धीरेंद्र ठाकुर, दीपू सिंह, जितेंद्र तिवारी, संजीव सिंह, तापेश कुमार, गोविद झा आदि उपस्थित थे। -----
---कार्यक्रम का आयोजन ------------------------संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल): प्रखंड क्षेत्र स्थित वरदराज पेरूमल देवस्थानम गणपतगंज में एक सप्ताह से चल रहे वार्षिक ब्रह्मोत्सव कार्यक्रम का समापन पूर्णाहुति के साथ हो गया। कार्यक्रम में काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए, जिन्होंने ब्रह्मोत्सव अभिषेक यज्ञशाला में यज्ञ एवं भगवान को विभिन्न वाहनों पर बिहारी शोभायात्रा की दर्शन की। अंतिम दिन पहली पाली में यज्ञशाला में विधि-विधान के साथ भगवान का तीर्थबारी अभिषेक संपन्न हुआ। तत्पश्चात संघ कालीन सत्र में भगवान पर पुष्प वर्षा कर ध्वजारोहण किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दक्षिण भारत के विद्वान सहित प्रतिमा मल्लिक, क्षितिज, अमित मल्लिक, गिरीश मल्लिक, अर्पित मल्लिक, नरेश, फुलेश्वर आदि का सराहनीय योगदान रहा। बता दें कि गणपतगंज में स्थापित यह मंदिर इस इलाके के लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र है। आसपास के लोगों के अलावा यहां दूर-दराज से भी लोग पूजा-अर्चना के लिए आते हैं। मंदिर में भगवान विष्णु के विभिन्न रूपों की पूजा-अर्चना होती है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार