IND vs ENG: सिराज की गेंद पर LBW हुए जो रूट, नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs England 4th Test Mohammed Siraj Departs Joe Root joins Elite club of Captains getting out LBW most times in a Test series: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पर इंग्लैंड की टीम ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 30 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के 3 विकेट झटक कर बैकफुट पर धकेलने का काम किया। भारत के लिये अक्षर पटेल ने एक बार फिर शानदार आगाज करते हुए डॉम सिब्ले और जैक क्राउली का विकेट हासिल किये।

जिसके बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट बल्लेबाजी करने आये। बल्लेबाजी के लिये उपयुक्त लग रही अहमदाबाद की पिच पर ऐसा लगा कि आज जो रूट शानदार पारी खेलकर टीम को मुश्किल से बाहर निकालने का काम करेंगे। हालांकि भारतीय टीम के लिये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल किये गये मोहम्मद सिराज ने ऐसा होने नहीं दिया और कप्तान जो रूट को 5 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू करके वापस पवेलियन भेज दिया।
कोरोना की चपेट में आया PSL 2021, 3 नये केस के बाद पोस्टपोन हुई पाकिस्तान सुपर लीग
इस विकेट के साथ ही कप्तान जो रूट ने अपना नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड में शामिल कर लिया और एक सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा बार LBW होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे कप्तान बन गये हैं। आज आउट होने के बाद जो रूट सीरीज में 5वीं बार एलबीडब्ल्यू का शिकार हुए। इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा भी साल 2006 में भारत के खिलाफ कप्तानी करते हुए सीरीज में 5 बार LBW का शिकार हुए थे।
गौरतलब है कि इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान किम ह्यूजस का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने 1981 में बतौर कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 7 बार अपना विकेट LBW के रूप में दिया। वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है जो कि 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 बार एलबीडब्ल्यू का शिकार हुए।
IND vs ENG: सिराज-स्टोक्स के बीच मैदान पर दिखी गर्मागर्म बहस, बचाव में उतरे विराट कोहली
आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने आखिरी टेस्ट मैच में एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकने का काम किया और महज 205 रन के स्कोर पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स (55) और डेनियल लॉरेंस (46) ने सबसे ज्यादा रनों का योगदान दिया। वहीं भारत के लिये अक्षर पटेल (68 पर 4 विकेट), रविचंद्रन अश्विन (47 पर 3 विकेट) की जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल किये, तो वहीं पर मोहम्मद सिराज (2 विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (1 विकेट) के खाते में एक विकेट रहा।

अन्य समाचार