दोष कबूल के बाद जुर्माना भरने पर शराबी को स्पेशल कोर्ट ने किया मुक्त

संसू, अररिया: मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के गिरफ्त में आए फारबिसगंज स्थित प्रोफेसर कालोनी निवासी आनंद राज उर्फ बिट्टू ने गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में बिना किसी दबाव एवं स्वेच्छा से अपना दोष स्वीकार कर लिया। तत्पश्चात उक्त अधिनियम के स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश रजनीश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने आरोपित बने उक्त शराब पियक्कड़ को पचास हजार रुपए जुर्माना भरने के बाद इस मामले से मुक्त कर दिया।

यह घटना 22 मई 2018 की है। फारबिसगंज थाना में पदस्थापित एसआई रामदेव यादव ने सशस्त्र बलों के साथ गश्ती के क्रम में इंडियन पब्लिक स्कूल के समीप पहुंचे। जहां उसके मुंह से शराब पीने का बदबू आने पर आरोपित बने आनंद राज उर्फ बिट्टू को अपने गिरफ्त में ले लिया, जिसे जांच करने के बाद आरोपित को शराब पीने की पुष्टि हो गई। इस मामले में फारबिसगंज थाना में कांड संख्या-368/18 दर्ज कर उसे आरोपित बनाया गया।
सड़क दुर्घटनाओं में चार घायल यह भी पढ़ें
अररिया कोर्ट के मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के स्पेशल जज रजनीश कुमार श्रीवास्तव की स्पेशल कोर्ट में यह मामला लंबित रहा। जहां उक्त आरोपित ने अपने स्वेच्छा से बिना किसी दबाव का अपने उपर लगे दोष को स्वीकार कर लिया।
तत्पश्चात स्पेशल कोर्ट ने कहा कि 37वीं बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम,2016 में आरोपित द्वारा दोष स्वीकार करने पर तीन महीने का कारावास या पचास हजार रुपए जुर्माना भरने की बात का उल्लेख है। आरोपित ने बिना किसी दबाव एवं स्वेच्छा से अपना दोष स्वीकार कर लिया है। तत्पश्चात ने आरोपित को लगाये गये पचास हजार रुपए जुर्माना जमा करने पर उसे न्यायिक अभिरक्षा से मुक्त कर दिया। -------------------------------------------संसू, कुर्साकांटा (अररिया): नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर गुरुवार को शिक्षा विभाग से मिले निर्देश के आलोक में प्लस टू उच्च विद्यालय कुर्साकांटा व कुआडी में प्रभातफेरी निकाली गयी। प्रभातफेरी प्लस टू उच्च विद्यालय कुर्साकांटा से निकलकर बस स्टैंड, कुर्साकांटा बाजार, भारतीय स्टेट बैंक के रास्ते प्रखंड कार्यालय होते विद्यालय तक पहुंची। इस अवसर पर प्रभातफेरी में शामिल छात्रों द्वारा नशा है बुरा व्यसन न करें इसका, सेवन समेत अन्य संदेश के जरिए आमजनों को बताया गया की नशा का सेवन से न केवल शारीरिक क्षति होती है वरण व्यक्ति कई असाध्य बीमारियों का शिकार हो जाता है। जिससे परिजनों ने केवल आर्थिक क्षति होती है बल्कि परिजनों की भी परेशानी बढ़ जाती है । जिससे परिवार की अर्थ व्यवस्था के साथ अन्य विषयों पर दुष्प्रभाव पड़ता है। मौके पर प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रधान अध्यापक बीरेंद्र कुमार यादव, सुधीर सिंह, राधे जी, रंजीत कुमार व अन्य वहीं प्लस टू उच्च विद्यालय कुआडी से प्रधान अध्यापक रेखा रानी, बिपीन शर्मा, प्रेम शंकर सिंह, नुनू लाल मंडल, आलोक सरदार, मोहन सरदार समेत काफी लोग मौजूद थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार