IND vs ENG 4th Test Day 2 : अर्धशतक से चूके रोहित शर्मा, भारत का स्कोर 121/5

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड टीम की पहली पारी 205 रन पर सिमट गई है। इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक स्कोर बेन स्टोक्स ने बनाए। स्टोक्स 55 रन बना कर आउट हुए। वहीं भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक विकेट अक्षर पटेल ने लिए। अक्षर ने अपने नाम 4 विकेट हासिल किए।

भारत ने दूसरे दिन 24 रन से आगे खेलना शुरू किया और 5 विकेट गंवाकर 121 रन बना लिए हैं।
पहला दिन

इंग्लैंड टीम में बल्लेबाज डैन लॉरेंस को स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह और आफ स्पिनर डोम बेस को जोफ्रा आर्चर की जगह शामिल किया गया। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज ने ली। बुमराह व्यक्तिगत कारणों से टीम से बाहर हैं।
इंग्लैंड की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है लेकिन अगर अंतिम टेस्ट में जीत दर्ज करती है तो फिर भारत को भी खिताबी मुकाबले से बाहर कर देगी और टिम पेन की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस मुकाबले में खेलने का मौका मिलेगा। इस तरह के मैच में ड्रॉ हमेशा सुरक्षित विकल्प होता है लेकिन आक्रामक रवैया अपनाने वाले कोहली और कोच रवि शास्त्री रक्षात्मक रवैया नहीं अपनाना चाहेंगे क्योंकि ऐसा करना कभी-कभी भारी भी पड़ जाता है।

प्लेइंग इलेवन
भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज
इंग्लैंड : डोमिनिक सिबली, ज़क क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), डैनियल लॉरेंस, डोमिनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

अन्य समाचार