स्मिथ ने अपनी गलतियों के लिए भुगतान किया है, मुझे लगता है कि उन्हें फिर से ऑस्ट्रेलिया कप्तान होना चाहिए - उस्मान ख्वाजा

बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, उस्मान ख्वाजा को लगता है कि स्टीव स्मिथ को कप्तानी वापस देनी चाहिए अगर वह चाहते हैं। दक्षिण अफ्रीका में मार्च 2018 में gate सैंडपेपरगेट 'के उपद्रव के बाद स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था। क्रिकेट से अपने एक साल के प्रतिबंध के अलावा, स्मिथ को कप्तानी से अतिरिक्त वर्ष का निलंबन भी सौंपा गया था। लेकिन अब, वह एक बार फिर से टीम का नेतृत्व करने के लिए पात्र हैं, और टिम पेन के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के साथ, घर पर भारत से हारकर, श्रृंखला में शुरुआती बढ़त लेने के बावजूद, कप्तानी में बदलाव के लिए कॉल आए हैं।

हालांकि ऐसा लगता है कि पाइन के प्रतिस्थापन के लिए पहली पसंद उप-कप्तान, पैट कमिंस या ट्रैविस हेड होंगे; कुछ ने तो मार्नस लाबुशाचगने को भी पद पर रखने की मांग की है। उस्मान ख्वाजा का मानना ​​है कि अगर स्मिथ फिर से टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें बागडोर दी जानी चाहिए। बाएं हाथ के बल्लेबाज बताते हैं कि न केवल स्मिथ उनके सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं, बल्कि उन्हें टीम की कप्तानी करने का पहले का काफी अनुभव है।
फॉक्स क्रिकेट के हवाले से, उस्मान ख्वाजा ने कहा, "अगर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना चाहते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करनी चाहिए। वह हमारा नंबर एक बल्लेबाज है, उसने पहले भी ऐसा किया है, उसने अपनी गलतियों के लिए भुगतान किया है, इस बात का कोई कारण नहीं है कि वह कप्तानी के लिए कतार में क्यों नहीं खड़ा होना चाहिए। उस्मान ख्वाजा इंग्लैंड में 2019 एशेज के बाद गिराए जाने के बाद राष्ट्रीय सेटअप में वापसी कर रहे हैं। दक्षिणपूर्वी घरेलू सत्र में शानदार फॉर्म में है और दो नवीनतम स्कोर क्वींसलैंड का नेतृत्व करते हुए 115 * और 93 है। वह सिडनी थंडर के लिए बिग बैश लीग में भी रनों के बीच था - लेकिन अक्सर अपने शुरुआती साथी एलेक्स हेल्स द्वारा छाया रहा।

अन्य समाचार