सदन में विधायक ने उठाया क्षेत्र की समस्याओं का मुद्दा

किशनगंज। किशनगंज विधायक इजहारूल हुसैन ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को विधानसभा के पटल पर रखा। यह जानकारी देते हुए विधायक ने कहा कि शिक्षा, बिजली, कब्रिस्तानों की घेराबंदी, रामगंज से पोठिया प्रखंड मुख्यालय होते हुए किशनगंज जिला मुख्यालय तक राज्य परिवहन की बसों का परिचालन और तालीमी मरकज के मानदेय बढ़ाने जैसे कई मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाया गया।

आमजनता से जुड़े जिन समस्याओं को विधानसभा में चर्चा की गई उनमें प्रमुख रूप से किशनगंज प्रखंड के हालामाला पंचायत स्थित मोतीहारा गांव व पोठिया प्रखंड के हरबाड़ी में कब्रिस्तान की घेराबंदी प्रमुख रहा। इसके अलावा बिजली संबंधित समस्याओं को रखते हुए कहा गया कि पोठिया प्रखंड में बिजली की आपूर्ति किशनगंज सब स्टेशन से हो रही है। जबकि किशनगंज से पोठिया की दूरी 53 किमी से अधिक है। जिस कारण बार-बार ब्लास्ट या तार टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित हो जाता है।

उन्होंने उर्जा मंत्री से दामलबाड़ी में पावर सब स्टेशन का निर्माण कराने की मांग की। प्रभारी मंत्री ने अपने जवाब में कहा कि दामलबाड़ी विद्युतापूर्ति 11 केवीए पोठिया फीडर से की जाती है। जिसकी लंबाई अधिक होने के कारण बरसात के समय यदा-कदा विद्युतापूर्ति बाधित होती है। वर्तमान में दामलबाड़ी शक्ति उपकेंद्र के निर्माण हेतु योजना स्वीकृत नहीं है।
इसी तरह इस पर चर्चा की गई कि रामगंज से पोठिया प्रखंड मुख्यालय होते हुए जिला मुख्यालय तक राज्य परिवहन की बसों का परिचालन नहीं किया जा रहा है। जिस कारण पोठिया प्रखंड क्षेत्र के आमजनता को आवागमन में काफी असुविधा हो रही है। इस प्रकार विधायक ने बिहार के अन्य जिलों में अक्षर आंचल योजना अंतर्गत शिक्षक सेवा एवं शिक्षा सेवक तालीमी मरकज कार्यरत है। जिसे दस हजार रुपये प्रति माह मानदेय भुगतान किया जाता है। सरकार उक्त शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने का विचार रखती है या नहीं, यह सवाल किया गया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार