लक्ष्मीनारायण के जयकारे से गूंजा अड़राहा गांव

संवाद सूत्र, करजाईन बाजार (सुपौल) : राघोपुर प्रखंड अंतर्गत अड़राहा गांव के लक्ष्मीनारायण योगेश्वर स्थान, अड़राहा हाट में 13 से 22 मई तक होनेवाले नौ दिवसीय लक्ष्मीनारायण महायज्ञ के लिए कार्यक्रम का पूर्ण धार्मिक विधि-विधान से शुभारंभ हो गया है। इसी कड़ी में यज्ञ स्थली परिसर में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। संत विनोदानंद झा एवं पंडित अरुण कुमार झा के वेद मंत्रोच्चार के बीच पूरी विधि-विधान एवं निष्ठा से ध्वजारोहण कार्यक्रम को संपन्न किया गया। इस दौरान लहरा रहे पताकों एवं भक्तिमय गीतों के साथ लक्ष्मीनारायण के जयकारे से क्षेत्र का वातावरण पूरी तरह भक्तिमय हो गया। यज्ञ कमेटी के सदस्यों ने बताया कि आज से विधिवत रूप से यज्ञ की


तैयारी शुरू हो गई। देवी-देवताओं के आशीर्वाद तथा क्षेत्र के लोगों के सहयोग से पूरी सफलता के साथ यह यज्ञ संपन्न होगा। ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद भजन-कीर्तन किया गया। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि यज्ञ को लेकर 13 मई को कलश यात्रा निकाली जाएगी। 14 मई से विद्वतजनों के द्वारा यज्ञ का शुभारंभ किया जाएगा। इस दौरान नौ दिवसीय श्रीराम कथा प्रवचन कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें संध्या 4 बजे से 7 बजे तक आचार्य पंडित धर्मेंद्रनाथ मिश्र के द्वारा प्रवचन किया जाएगा। इस मौके पर यज्ञ समिति से जुड़े लोग सहित काफी संख्या में आसपास के लोग उपस्थित थे। -----------प्रवेशोत्सव----------------------------संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल): स्कूलों में शुरू हो रहे नामांकन के लिए प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान की शुरुआत बसंतपुर आरडीओ देवनानंद कुमार सिंह के द्वारा बसंतपुर बीआरसी से हरी झंडी दिखाकर की गई। साइकिल रैली प्रखंड परिसर से शुरू होकर अनुमंडल, चकबंदी चौक, शालीबाश स्कूल, कारगिल चौक, बसंतपुर होकर पुन: प्रखंड परिसर में आकर समाप्त हुई।
बीईओ अनिता कुमारी ने बताया कि कोविड-19 के कारण 11 माह से बंद विद्यालय में फिर से पढ़ाई-लिखाई शुरू हुई है। 08 से 20 मार्च तक विशेष प्रवेशोत्सव नामांकन अभियान शुरू हो रहा है। साइकिल रैली जागरूकता के उद्देश्य से ही निकाली गई है। शनिवार को बाइक रैली निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि 08 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रभातफेरी निकाली जाएगी जिसमें स्कूली बच्चे, शिक्षक, जनप्रतिनिधि, टोला सेवक, विकास मित्र, तालीमी मरकज के स्वयंसेवक हिस्सा लेंगे। साइकिल रैली में बीईओ अनिता कुमारी, कुशहर केसर अली, बीआरपी कुमार मनोज, फिरोज, बलवीर, विनोद कुमार, सीआरसी पंकज कुमार, धीरेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, कामेश्वर यादव, उमेश प्रसाद थे।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार