उस्मान ख्वाजा ने स्टीव स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाये जाने का समर्थन किया

टिम पेन के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी की हैसियत रखने के लिए, उस्मान ख्वाजा ने स्टीव स्मिथ का समर्थन किया। ख्वाजा ने कहा कि अगर स्मिथ कप्तानी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उसे सौंप देना चाहिए। स्टीव स्मिथ को क्रिकेट के किसी भी रूप में खेलने पर एक साल का प्रतिबंध और 2018 में दक्षिण अफ्रीका में कुख्यात गेंद-छेड़छाड़ कांड में शामिल होने के बाद किसी भी नेतृत्व की भूमिका निभाने से दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। मार्च 2020 में एक नेतृत्व की भूमिका और अगर अब कहा जाता है तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के लिए स्वतंत्र है।

क्वींसलैंड के कप्तान उस्मान ख्वाजा ने कहा है कि स्मिथ के अनुभव को देखते हुए उन्हें फिर से कप्तानी की भूमिका सौंपी जानी चाहिए। "अगर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना चाहते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करनी चाहिए। वह हमारे नंबर एक बल्लेबाज हैं; उन्होंने ऐसा पहले भी किया है, वह अपनी गलतियों के लिए भुगतान किया है, कोई कारण नहीं है कि वह कप्तानी के लिए लाइन में न रहें, अगर वह चाहते हैं यह करो, "ख्वाजा ने कहा।
तेज गेंदबाज अब अपने देश के लिए सभी प्रारूपों में उपकप्तान हैं। 27 वर्षीय इस सीजन में भी अपने घरेलू टीम न्यू साउथ वेल्स का नेतृत्व कर रहे हैं, हालांकि उनके पास पहले से ही स्टीव स्मिथ हैं। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने हाल ही में कहा था कि स्टीव स्मिथ अभी भी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की उम्मीद से परेशान हैं। विकेटकीपर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम टीम में नेताओं को विकसित करना चाहती है।
"इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह (स्मिथ) ऐसा करना चाहते हैं, मुझे लगता है, लेकिन हम अभी इंतजार करेंगे और देखेंगे कि अगले 12 महीनों में क्या होता है, हम जिन चीजों को करने की कोशिश कर रहे हैं उनमें से एक में अधिक नेताओं का विकास होता है; हमारी टीम, और स्टीव स्मिथ निश्चित रूप से उन लोगों में से एक हैं, "पाइन ने एसईएन रेडियो को बताया। यह देखना बाकी है कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2018 में दक्षिण अफ्रीका में स्थानांतरित होने के बाद स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान बनाने पर विचार करेगा।

अन्य समाचार