ICC TEST RANKING : चौथा टेस्ट जीतकर न्यूजीलैंड को पछाड़ भारत बना नंबर-1, देखें टॉप-10 टीमों की लिस्ट

भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 के अंतर से हरा दिया है. इस टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने टेस्ट टीम रैंकिंग को अपडेट किया है. इस रैंकिंग में भारतीय टीम को बड़ा फायदा हुआ हैं. वहीं न्यूजीलैंड की टीम को नुकसान उठाना पड़ा है. हम आपकों अपने इस खास लेख में अपडेट रैंकिंग का ही लेखा-जोखा बताएंगे.

न्यूजीलैंड को पछाड़ भारत बना नंबर-1
इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में 117 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर थी. वहीं न्यूजीलैंड की टीम 118 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर थी.
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 3 मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने 5 रेटिंग पॉइंट्स अर्जित किये हैं. वह अब 122 पॉइंट्स के साथ नंबर-1 टेस्ट टीम बन गई है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम 118 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरा स्थान पर खिसक गई है.
इंग्लैंड को 3 रेटिंग पॉइंट्स का हुआ नुकसान
इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम के आईसीसी रैंकिंग में 108 रेटिंग पॉइंट्स थे. इस टेस्ट सीरीज को 3-1 से हारकर इंग्लैंड की टीम को 3 रेटिंग पॉइंट्स का नुकसान हुआ हैं. हालांकि वह अपने चौथे स्थान पर बरकरार है.
तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रेटिंग पॉइंट्स के साथ मौजूद है. वहीं पांचवे नंबर पर मौजूद पाकिस्तान टीम के रैंकिंग में 90 अंक है.
साउथ अफ्रीका छठे स्थान पर
छठे स्थान में साउथ अफ्रीका की टीम 89 अंको के साथ मौजूद है. सातवें स्थान पर श्रीलंका की टीम के 83 पॉइंट्स है, वहीं वेस्टइंडीज की टीम 80 अंको के साथ 8वें पायदान पर मौजूद हैं.
अफगानिस्तान की टीम 57 रेटिंग पॉइंट्स के साथ आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 9वें पायदान पर है. वहीं बांग्लादेश की टीम के 51 रेटिंग पॉइंट्स है और वह 10वें पायदान पर है.
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग :
India on 
Virat Kohli and Co. are No.1 in the @MRFWorldwide ICC Test Team Rankings  pic.twitter.com/uHG4q0pUlj
— ICC (@ICC) March 6, 2021

अन्य समाचार