न्यूजीलैंड की जीत में मार्टिन गप्टिल का धमाका, T20 में बनाया रिकॉर्ड, रोहित से निकले आगे

पांच टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम यह सीरीज 3-2 से जीतने में सफल रही. इस मैच में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ने 71 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए रनों के मामले में भारत के रोहित शर्मा को पछाड़ दिया.

वेलिंगटन: पांच टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम यह सीरीज 3-2 से जीतने में सफल रही. इस मैच में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ने 71 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए रनों के मामले में भारत के रोहित शर्मा को पछाड़ दिया.
अंतिम टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 142 रन बनाए, इसके जवाब में कीवी टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 46 गेंद पर 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल थे. गप्टिल की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने लगभग एकतरफा अंदाज में आखिरी मुकाबला जीतते हुए सीरीज अपने नाम की.
वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान एरोन फिंच (36) और मैथ्यू वेड (44) रन बनाए लेकिन बाकी कंगारू बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. आखिरी ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने 26 रन बनाए लेकिन टीम के स्कोर को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए. न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी ने 3 विकेट झटके.
रोहित से आगे निकले
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने टी-20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है. टी-20 इंटरनेशनल में मार्टिन गप्टिल ने अब 99 मैचों में दो शतक और 17 अर्धशतक की बदौलत 2839 रन बनाए हैं. अब मार्टिन गप्टिल रनों के मामले में रोहित से आगे निकल गए हैं. रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल में अब तक 108 मैचों में चार शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से 2773 रन बनाए हैं. बता दें कि इस वक्त टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के (2928) हैं.

अन्य समाचार