क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया संभव के रूप में जल्द ही दक्षिण अफ्रीका दौरे को पुनर्निर्धारित करने के लिए तैयार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के अपने दौरे को रद्द करने के लिए जल्द से जल्द सभी स्टॉप को रद्द कर रहा है। हालांकि, यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले के अनुसार, स्वास्थ्य स्थिति और कैलेंडर पर निर्भर करेगा। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में फरवरी और मार्च में तीन टेस्ट निर्धारित थे, जिन्हें देश में COVID-19 की अनिश्चित स्थिति के कारण बंद कर दिया गया था।क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने यात्रा को बंद करने के लिए अपने समकक्षों पर तीखी आलोचना की, उन्होंने दावा किया कि उन्होंने सभी संभव प्रावधान किए हैं और सभी रोकथाम प्रोटोकॉल बनाए हैं। ग्रीम स्मिथ ने भी ICC के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और कहा कि छोटे सदस्य देशों के पास भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 'बिग थ्री' के खिलाफ टेस्ट दौरों की अपनी उचित हिस्सेदारी होनी चाहिए।

पिछले साल, ऑस्ट्रेलिया ने COVID-19 के प्रकोप के कारण ज़िम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के लिए सफेद गेंद के दौरे के साथ बांग्लादेश के दो-टेस्ट दौरे को भी रद्द कर दिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक-एक घरेलू टेस्ट और वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक घरेलू टी 20 रबर को टी 20 विश्व कप के लिए तैयारी के तहत त्याग दिया, जो अब 2022 तक स्थगित है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने रेखांकित किया कि वे सुरक्षा और उपलब्ध खिड़की को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द दक्षिण अफ्रीका के अपने दौरे को फिर से बनाना चाहते हैं। हॉक्ले समझता है कि महामारी ने पुनर्निर्धारण के लिए बहुत मजबूर किया है; हालाँकि, वे कुछ रचनात्मक चर्चाओं के बीच में हैं और उम्मीद करते हैं कि यह जल्द ही सुलझ जाएगी।
"हम इसे जल्द से जल्द पुनर्निर्धारित करना चाहेंगे, बशर्ते ऐसा करना सुरक्षित हो और कैलेंडर में समय उपलब्ध हो। अब, यह एक सरल कार्य नहीं है। महामारी और संगरोध अवधि के माध्यम से, क्रिकेट का एक बहुत कुछ है जो पुनर्निर्धारित किया गया है। लेकिन हम रचनात्मक चर्चा के बीच में ही सही हैं और उम्मीद है कि जल्द ही उन चर्चाओं को सुलझा लिया जाएगा। '

अन्य समाचार