T-20 Ranking : न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार से ऑस्ट्रेलिया को नुकसान, भारत दूसरे स्थान पर

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज 7 मार्च को समाप्त हुई थी। इसके बाद, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार (10 मार्च) को नवीनतम T20 रैंकिंग की घोषणा की। नवीनतम टीम रैंकिंग के अनुसार, भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में 3-2 से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गया। इसका फायदा भारत को भी मिला है। भारत तीसरे से दूसरे स्थान पर आ गया है। वर्तमान में, भारत में 268 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया के 267 अंक हैं। इंग्लैंड भी 275 अंकों के साथ सूची में सबसे ऊपर है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी। इसलिए इस सीरीज में बड़ी जीत के साथ भारत के पास रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा। इसलिए इंग्लैंड भारत के खिलाफ जीत हासिल कर अपने शीर्ष स्थान को मजबूत कर सकता है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड वर्तमान में क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।
केएल राहुल एक स्थान खिसके
भारत के T20I कप्तान आरोन फिंच बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि भारत के केएल राहुल दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। फिंच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज में 49.25 की औसत से 197 रन बनाए थे।
IPL 2021 : ये रहा आरसीबी का पूरा शैड्यूल, मुंबई से होगी पहली टक्कर
राहुल के अलावा विराट कोहली भी बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष 10 में हैं और 6वें स्थान पर बने हुए हैं। इसके अलावा, न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल शीर्ष 10 में हैं। वह अब 8वें स्थान पर है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 218 रन बनाए थे।
शीर्ष 10 गेंदबाजों में एक भी भारतीय नहीं है
गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के एश्टन अगर चार स्थान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा, न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी शीर्ष 10 में हैं और अब 8वें स्थान पर हैं। इसके अलावा, एडम जम्पा एक स्थान नीचे और टीम साउथी तीन स्थान नीचे आ गए है। हालांकि, किसी भी भारतीय गेंदबाज ने टॉप 10 में जगह नहीं बनाई। वाशिंगटन सुंदर वर्तमान में भारतीयों में 13वें स्थान पर है। जसप्रीत बुमराह 18वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड 12 मार्च से भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगा। इस श्रृंखला के बाद रैंकिंग में भारी बदलाव हो सकता है।
T-20 : कोहली के पास इतिहास रचने का माैका, रोहित शर्मा भी लगे हैं रेस में

अन्य समाचार