IND vs ENG 1st T20: पहले टी20 मुकाबले में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों की जगह है पक्की

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च से खेला जाना है. इस टी20 सीरीज से पहले दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज हुई थी, जिसमें मेहमान टीम को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में इंग्लैंड की कोशिश होगी कि वो टीम इंडिया को टी20 सीरीज में हराकर टेस्ट सीरीज की हार का बदला लें. दूसरी तरफ टीम इंडिया बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगी. टीम इंडिया चाहेगी कि वो इस टी20 सीरीज में जीत दर्ज करें और इसके लिए जरूरी है कि टीम इंडिया पहले मुकाबले में एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरें.

यह हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
सलामी जोड़ी
साल 2019 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब टी20 टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन एक साथ खेल रहे हैं. टीम इंडिया के लिए 52 टी20 मुकाबलों में शिखर और रोहित की जोड़ी अभी तक ओपनिंग कर सकती है और एक बार फिर यह जोड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकती है. शिखर धवन ने पिछले आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने टूर्नामेंट में लगातार दो शतक लगाए थे और 618 रन बनाए थें.
नंबर चार पर श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किए जाने के बाद से ही श्रेयस अय्यर की जगह खतरे में दिखाई दे रही है. हालांकि, श्रेयर अय्यर ने नंबर चार पर खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया. ऐसे में यह मुश्किल है कि सूर्यकुमार यादव को मौका मिले. बात अगर आईपीएल की करें तो दोनों के लिए पिछला सीजन लगभग एक जैसा ही गया था. साल 2020 में आईपीएल में श्रेयर अय्यर ने 17 मैचों में 34.6 की औसत और 123.27 के स्ट्राइक रेट से 519 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए हैं. बात अगर सूर्यकुमार यादव की करें तो उन्होंने 16 मैचों में 40 की औसत और 145.01 के स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए हैं.
विकेटकीपर की जंग
ऋषभ पंत के सीमित ओवर क्रिकेट में वापस आने के बाद से एक बार फिर विकेटकीपर के लिए जंग देखने को मिल रही है. इतना ही नहीं इस बार ईशान किशन को भी मौका दिया गया है. बात अगर केएल राहुल की करें तो उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के दौरे पर टी20 सीरीज में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे और टी20 सीरीज में भी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ही खेले थे. लेकिन ऋषभ पंत ने जिस तरह से पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन किया है उसे भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है और पंत इसमें बाजी मारते हुए दिखाई दे रहे हैं.
वाशिंगटन सुंदर या राहुल तेवतिया
वॉशिंगटन सुंदर ने पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया है. वहीं राहुल तेवतिया फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उनकी सुंदर की जगह पक्की लग रही है.
तेज गेंदबाज
बात अगर तेज गेंदबाजों की करें तो भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की जगह पक्की लग रही है. दूसरी तरफ टी नटराजन चोटिल होने के कारण बाहर रह सकते हैं. अगर टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है.
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयर अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी.
IND vs ENG T20 Series: सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया को नहीं मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह- वीवीएस लक्ष्मण
IND vs ENG T20 Series: टी20 सीरीज की शुरूआत से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

अन्य समाचार