ICC Test rankings: रिषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, टेस्ट में हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में दमदार खेल दिखाया। इस प्रदर्शन का इनाम उनको आइसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में मिला है। पंत करियर में पहली बार टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंचने में कामयाब हुए हैं। पहली बार वह टॉप टेन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हुए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में रिषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। इससे पहले भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। बल्लेबाजी में लगातार किए गए अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही पंत ने टॉप दस में जगह बनाई है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद 7 स्थान की छलांग लगाते हुए पंत ने 7वें स्थान पर जगह बनाई है।
आइसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 919 अंक के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक लेकर दूसरे जबकि मार्नस लाबुशाने 878 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट चौथे तो वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें पायदान पर हैं।
Rohit Sharma and Rishabh Pant are both at No.7 in the latest @MRFWorldwide ICC Test Player Rankings for batting
A big boost for Pant, who has achieved his career-best ranking! pic.twitter.com/96Jlu1p9Xp
पाकिस्तान के बाबर आजम छठे स्थान पर हैं। सातवें स्थान पर भारत के रिषभ पंत ने रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स के साथ जगह बनाई है। पहले छह स्थान में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुई है। पंत ने 7 पायदान की सुधार के साथ सातवां स्थान हासिल किया है। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर 10वें स्थान पर है।

अन्य समाचार