Ind vs Eng: रोहित शर्मा ने बताया, हार्दिक पांड्या की टीम में अब क्या होगी जिम्मेदारी

अहमदाबाद, पीटीआइ। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है। टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं। भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि पीठ के ऑपरेशन के बाद हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे। हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में गेंदबाजी में भी अहम योगदान देंगे।

पांड्या ने अक्टूबर 2019 में पीठ का ऑपरेशन करवाया था। उन्होंने पिछले साल आइपीएल में वापसी की, लेकिन गेंदबाजी नहीं की। पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया में सीमित ओवरों की सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से भारत को मैच जिताए, लेकिन तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों में उन्होंने केवल एक बार गेंदबाजी की।
वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा थे। रोहित को लगता है कि इससे उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपनी जिम्मेदारियों के लिए तैयार होने में मदद मिली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज में हार्दिक ने जिम्मेदारी भरी पारी खेली थी।
रोहित ने कहा, 'निश्चित तौर पर वह टीम का अहम हिस्सा हैं। वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं और इनमें खुद को निखार रहे हैं। उन्होंने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तैयार होने के लिए टीम के साथ अच्छा समय बिताया। उन्होंने अपनी तरफ से हर संभव प्रयास किए हैं और इसलिए लगता है कि इस समय वह सभी जिम्मेदारियां निभाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने पिछले कुछ सप्ताह में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काफी कड़ी मेहनत की है। आशा है कि टीम ने उनसे जो उम्मीद लगाई है वह उसके लिए तैयार होंगे।'

अन्य समाचार