ICC T20 Ranking में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ आगे निकला भारत, टॉप टीम से 12 मार्च को होगा मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड की बीच में 12 मार्च से 5 टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। इससे पहले भारतीय टीम के लिए खुशखबरी आई है। हाल ही में भारत आईसीसी मैन्स टी 20 इंटरनेशनल रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। मंगलवार को जारी की गई इस रैकिंग में भारत को एक पायदान का फायदा मिला है। इससे पहले दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम थी। वहीं, टी20 रैकिंग में अभी भी इंग्लैंड पहले नंबर पर बरकरार है। जिसके साथ भारत का मुकाबला शुक्रवार को होने वाला है।

भारत से 7 प्वाइंट्स आगे है इंग्लैंड ICC के मौजूदा टी 20 आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो, 275 रेटिंग के साथ इंग्लैंड पहले नंबर पर काबिज है। वहीं, दूसरे नंबर पर भारत 268 रेटिंग और ऑस्ट्रेलिया 267 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर है। इंग्लैंड के प्वॉइंट्स 6877 और भारत के प्वॉइंट्स 10,186 है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज शुक्रवार को होना है। इस सीरीज के बाद टीमों की रैंकिंग में कुछ और बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं, आईसीसी रैकिंग में चौथे नंबर पर 260 रेटिंग के साथ पाकिस्तान और पांचवें नंबर पर 253 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड की टीम है। इसके बाद लिस्ट में साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान और श्रीलंका टॉप 10 में हैं।
टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग ICC की रैकिंग में बल्लेबाजों में डेविड मलान 915 रेटिंग के साथ नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आरोन फिंच 830 रेटिंग के साथ और 816 रेटिंग के साथ भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल हैं। चौथे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम, पांचवे पर साउथ अफ्रीका के रस्सी वैन डेर जुसन और छठे नंबर पर 697 रेटिंग के साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली है।
⬆️ Aaron Finch climbs to No.2 ⬆️ Martin Guptill breaks into top 10 Gains for batsmen in the latest @MRFWorldwide ICC T20I Player Rankings after the #NZvAUS T20 series ? Full list: https://t.co/2ImN92Rkvr pic.twitter.com/k578Z47wzM
टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग आईसीसी की गेंदबाजों की मौजूदा रैकिंग में टॉप 10 में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर 736 रेटिंग के साथ अफगानिस्तान के बॉलर राशिद खान है। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तबरेज़ शम्सी और तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के मुजबिर उर रहमान हैं। ऑस्ट्रेलिया के एस्टन आगर और न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी ने हालिया सीरीज में 13 और 8 विकेट हासिल करने के बाद लिस्ट में क्रमश: चौथा और आठवां स्थान हासिल किया है। वहीं इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के 10 में 5 गेंदबाज है।
? Ashton Agar in top five ? Ish Sodhi, Lakshan Sandakan in top 10 The latest @MRFWorldwide ICC T20I Player Rankings for bowling are here! Full list: https://t.co/JuWITiYKI5 pic.twitter.com/hnqftCB9DZ

अन्य समाचार