डेल स्टेन ने PSL को बताया था IPL से बेहतर, अब जोस बटलर ने दिया करारा जवाब

अगले महीने से आईपीएल (IPL) शुरु होने वाले हैं। आइपीएल (IPL) के साथ ही शुरू होगा रोमांच का सिलसिला। आइपीएल की नीलामी के समय सभी खिलाड़ी उत्साहित रहते हैं। लेकिन, अब जब आईपीएल शुरू होने के कुछ दिन रह गये हैं तब कई खिलाड़ी विवाद का हिस्सा बनते दिख रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने कहा था कि आईपीएल में सिर्फ पैसों पर ही ध्यान दिया जाता है। इसी बीच इंग्लैंड (England) टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Butter) ने चौंकाने वाली बात कही है।

मिलता है अलग अनुभव
इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर जोस बटलर का कहना है कि जब आप आइपीएल में खेलते हैं तो इससे अलग ही अनुभव मिलता है। सभी टीमों के खिलाड़ियों को एक साथ खेलना और समझने का मौका मिलता है। इसके कई और भी फायदे हैं। आईपीएल (IPL) भारत में हो रहा है और आगामी टी20 वर्ल्ड कप भी भारत में ही होना है। केवल एक खिलाड़ी ही नहीं पूरी इंग्लिश टीम के लिए ये अच्छा है।
अहमदाबाद (Ahmedabad) में होने वाली टी20 सीरीज शुरू होने से पहले बटलर ने कहा कि यहां खेलना हम सब के लिए बहुत अच्छा रहेगा। क्योंकि इस पिच पर अभी तक किसी और टीम ने नहीं खेला है और हमें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इसका फायदा मिल सकता है। खासकर जब बल बहुत ज्यादा स्पिन होती है। विश्व कप में हम इसका फायदा उठा सकते हैं।
राजस्थान के लिए खेलते हैं जोस बटलर
जोस बटलर ने आईपीएल (IPL) में 2016 में मुंबई इंडियंस के लिए पदार्पण किया था। उसके बाद 2018 से अभी तक तक राजस्थान कि टीम का हिस्सा हैं। इस दौरान अपने 58 मैचों में उन्होंने 1714 रन बनाए हैं और उनका उच्चतम स्कोर 95 रहा। दरअसल जिस समय आईपीएल के प्लेऑफ मैच खेले जाएंगे।
उसी समय इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेले जाने हैं। इसलिए जोस बटलर(Jos Buttler), जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के साथ ही अन्य इंग्लिश खिलाड़ियों को वापस जाना पड़ सकता है। इसलिए विवाद था कि खिलाड़ी पहले देश के लिए खेलेंगे या फिर आईपीएल।

अन्य समाचार