भारत बनाम इंग्लैंड, पहली T20I: पूर्वावलोकन, संभावित XIs, मैच की भविष्यवाणी, मौसम का पूर्वानुमान और बारिश की रिपोर्ट

शुक्रवार, 12 मार्च से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज़ में भारत इंग्लैंड के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बदलाव करेगा। सभी पांच टी 20 आई अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत ने हाल ही में संपन्न टेस्ट श्रृंखला 3-1 के अंतर से जीती और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए योग्यता हासिल की। सूर्यकुमार यादव, राहुल तेवतिया और वरुण चक्रवर्ती ने सभी को भारत के टी 20 आई टीम में कॉल-अप प्राप्त किया है, हालांकि बाद के दो को फिटनेस के मुद्दों के कारण होने की संभावना नहीं है। बाएं हाथ के सीमर टी नटराजन के भी कंधे की चोट के कारण इस श्रृंखला से बाहर होने की संभावना है।

खिलाड़ियों और पंडितों से मिली-जुली राय लेने वाली टेस्ट सीरीज़ के दौरान कुछ व्यापक रोटेशन के बाद इंग्लैंड सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए पूरी ताकत लगाएगा। इयोन मोर्गन उस पक्ष का नेतृत्व करेंगे जो जोस बटलर, सैम क्यूरन और दाविद मालन की वापसी को देखता है। इन दोनों टीमों को हाल के दिनों में व्हाइट-बॉल क्रिकेट में बड़ी सफलता मिली है, और यह एक श्रृंखला का एक पटाखा होना चाहिए।
मैच का विवरण दिनांक: 12 मार्च, 2021 (शुक्रवार)।
समय: सुबह 07:00 बजे (IST), 01:30 PM (GMT)।
स्थान: मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद।
मौसम की रिपोर्ट मैच के दिन अहमदाबाद में लगभग 35 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ गर्म होना चाहिए। मैच के दौरान कोई बारिश बाधित नहीं होने की उम्मीद है।
पिच की रिपोर्ट अहमदाबाद का विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा होना चाहिए, जबकि स्पिनरों को कुछ सहायता भी देनी चाहिए। उम्मीद से ज्यादा ओस के साथ, कप्तान को टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए।
अनुमानित XIsIndiaKL राहुल भारत का अभिन्न अंग है केएल राहुल भारत के व्हाइट-बॉल सेटअप का एक अभिन्न हिस्सा हैं। शिखर धवन की वापसी के बावजूद केएल राहुल और रोहित शर्मा को भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए। सफ़ेद गेंद वाले क्रिकेट में राहुल की प्रवीणता को अवसरों पर नजरअंदाज किया गया है, और यह ध्यान रखना आवश्यक है कि वह ICC रैंकिंग में भारत के सर्वोच्च रैंक वाले T20I बल्लेबाज हैं। पिछले कुछ महीनों में ऋषभ पंत के जबरदस्त प्रदर्शन ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में वापस लाने की संभावना है, और उन्हें दस्ताने दान करने चाहिए। हार्दिक पांड्या को भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर और दीपिका चाहर के साथ टीम का तीसरा पेसर होना चाहिए।
एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को विकेट के लिए भारत के तीन स्पिनर होने चाहिए, जिन्होंने कुछ मोड़ दिए हैं। भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (सी), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, शार्दुल ठाकुर / दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।
डेविड मलान (एल) और जोस बटलर (आर) इंग्लैंड की सफलता की कुंजी होंगे। इंग्लैंड को भारत के खिलाफ पहले टी 20 आई के लिए मजबूत पक्ष रखना चाहिए। जोस बटलर और जेसन रॉय को बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए, नंबर 1 के स्थान पर T20I बल्लेबाज दाविद मलान ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए सेट किया।
टेस्ट सीरीज में जॉनी बेयरस्टो की खराब रनिंग के कारण सैम बिलिंग्स को टीम में जगह मिल सकती है। बेन स्टोक्स को अतिरिक्त विकल्प देने के साथ सैम क्यूरन, क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर टीम के मुख्य पेसर होने चाहिए। आदिल राशिद स्पिन गेंदबाजी विकल्प हैं, जिसमें मोईन अली और तेज गेंदबाज टॉम कुरेन शेष स्थान के लिए इसे बाहर करना चाहते हैं।
इंग्लैंड: जोस बटलर (WK), जेसन रॉय, डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो / सैम बिलिंग्स, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन (C), सैम कुरेन, टॉम कुरेन / मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद।
मैच की भविष्यवाणी टेस्ट मैचों में अपनी हार के बावजूद, इंग्लैंड इस दौरे के सीमित ओवरों की जीत के साथ शुरुआत करने के लिए भारत के गेंदबाजी आक्रमण में अनुभवहीनता को भुनाने में सफल रहा।
भविष्यवाणी: इंग्लैंड जीतने के लिए।
टीवी और लाइव स्ट्रीमिंग का विवरण टीवी: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क।
लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी।

अन्य समाचार