IND vs ENG 1st T20 Preview: पहले टी20 में ये हो सकती है दोनों टीमों की Playing XI

इंडिया और इंग्लैंड के बीच कल मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. जानिए इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

IND vs ENG 1st T20: भारत और इंग्लैंड के बीच कल यानी शुक्रवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार यह मैच शाम सात बजे शुरू होगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दर्शकों को आने की इजाज़त भी मिली है. अधिकारियों ने बताया है कि मैच से एक दिन पहले तक वे 40 हजार से ज्यादा टिकट बेच चुके हैं.
हेड-टू-हेड
टी20 इंटरनेशनल में इंडिया और इंग्लैंड के बीच हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों टीमें इस फॉर्मेट में अब तक 14 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इसमें दोनों ही टीमों को सात-सात जीत मिली है. वहीं भारतीय सरज़ीमन पर इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ अब तक कुल छह मच खेले हैं, जिसमें उसे तीन मैचों में जीत और तीन मैचों में हार मिली है.
टीम न्यूज़ (इंडिया)
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में शिखर धवन उप कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद तीन नंबर पर विराट कोहली, चार नंबर पर केएल राहुल और पांच नंबर पर ऋषभ पंत का खेलना तय माना जा रहा है. इसके बाद हार्दिक पांड्या और वॉशिंगटन सुंदर फिनिशर का रोल अदा कर सकते हैं. वहीं युजवेंद्र चहल लीड स्पिनर होंगे. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी चोट के बाद वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर और नवदीप सैनी के कंधो पर हो सकती है.
टीम न्यूज़ (इंग्लैंड)
इंग्लैंड के लिए इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन पारी की शुरुआत कर सकते हैं. लिविंगस्टोन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुई बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उन्हें टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ माना जाता है. लिविंगस्टोन और जेसन रॉय पहले टी20 में पारी की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद डेविड मलान, इयोन मोर्गेन, जोस बटलर और बेन स्टोक्स मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. स्पिन विभाग में मोईन अली और आदिल रशीद एक्शन में दिख सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर के कंधो पर रह सकती है.
भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और नवदीप सैनी.
इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन
इंग्लैंड टीम- लियाम लिविंगस्टोन, जेसन रॉय, डेविड मलान, इयोन मोर्गेन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोईन अली, सैम कर्रन, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर.
IND vs ENG: टी20 सीरीज से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को दी ये खास सलाह

अन्य समाचार