Ind vs Eng: पहले T20I में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, रिषभ पंत को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। Team India probable playing XI for first T20I against England:इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च को खेले जाने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है इसे जानने के लिए सब बेताब हैं। टीम इंडिया में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना आसान तो नहीं होगा। हालांकि विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि, टीम के लिए ओपनिंग करने रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल उतरेंगे। शिखर धवन बैकअपन ओपनर होंगे जो जरूरत पड़ने पर मैदान पर उतरेंगे।

विराट के इस बयान के बाद ओपनिंग पेयर की बहस पर तो विराट लग ही गया है तो वहीं तीसरे नंबर पर खुद कप्तान विराट कोहली होंगे। चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर होंगे जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए 2 शतकीय पारी खेली थी और अच्छी फॉर्म में हैं। इसके बाद बारी आती है रिषभ पंत की जो ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे जमकर अपना बल्ला चलाया था और सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 टीम में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल किया था।
अभी ऐसा लगता है कि, सूर्यकुमार यादव को अपनी बारी की इंतजार करना पड़ सकता है तो वहीं छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे जो बतौर ऑलराउंडर टीम मे शामिल किए जाएंगे। हार्दिक ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी20 में जबदस्त प्रदर्शन किया था और बखूबी फिनिशर की भूमिका निभाई थी। सातवें नंबर के लिए वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल की बीच संघर्ष देखने को मिल सकता है जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ कमाल का खेल दिखाया था।
भारतीय प्लेइंग इलेवन में बतौर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहेंगे जो पेस अटैक की अगुआई करेंगे। उनका साथ देने के लिए दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जा सकता है। शार्दुल अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं तो वहीं युजवेंद्रा सिंह चहल टीम में बतौर शुद्ध स्पिनर शामिल किए जा सकते हैं।
पहले टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर/अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्रा चहल।

अन्य समाचार