सीवान-मलमलिया मार्ग पर ट्रक के तहखाने से 25 लाख की शराब बरामद

छापेमारी
ट्रक के रजिस्ट्रेशन व चालक के मोबाइल नंबर के आधार पर शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए छापेमारी शुरू
हरियाणा से शराब लाए जाने की सूचना दी गई थी
होटल के समीप ट्रक खड़ा करने की जानकारी थी
01 सौ 42 कार्टन शराब बरामद की गई है

सीवान-मलमलिया मुख्य मार्ग पर सिसई गांव के समीप से बुधवार की देर रात उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। हरियाणा से भारी मात्रा में शराब लाए जाने की सूचना के बाद इंस्पेक्टर जनार्दन प्रसाद व अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर सिसई हाई स्कूल के पास वाहन चेकिंग शुरू कर दी गयी। उत्पाद विभाग की टीम ने सिसई हाईस्कूल के समीप शराब से लदे ट्रक को रोककर तलाशी ली। इस दौरान पुलिस ने ट्रक के पिछले हिस्से में तहखाने से 142 कार्टन शराब बरामद की। पुलिस ट्रक जब्त करते हुए चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार ट्रक चालक हरियाणा के सोनीपत निवासी उदय वीर सिंह का पुत्र जितेंद्र सिंह है। पुलिस ट्रक ड्राइवर से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान ड्राइवर ने बताया कि हरियाणा से शराब लेकर सीवान के रास्ते छपरा जा रहा था। हालांकि शराब कारोबारी का नाम उसने नहीं बताया। छपरा में एक होटल के समीप ट्रक को खड़ा करने की जानकारी दी। उत्पाद विभाग की टीम ट्रक के रजिस्ट्रेशन व ट्रक चालक के मोबाइल नंबर के आधार पर तहकीकात कर शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन ने बताया कि बरामद कार्टन की गिनती करने पर चार हजार शराब की बोतल पाई गयी। जिसकी बाजार में कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है।
-----------------------------
लाइनर समझ उत्पाद विभाग के सिपाही को पकड़ा
हड़कंप
बिना वर्दी पहने था अपाची सवार सिपाही
पुख्ता जानकारी मिलने के बाद उसे छोड़ा
सीवान। निज प्रतिनिधि
मुफस्सिल थाने की पुलिस ने सोमवार को लाइनर समझ उत्पाद विभाग के एक सिपाही को पकड़ लिया। पुलिस की इस कार्रवाई से उत्पाद विभाग में हड़कंप मच गया। हालांकि कुछ देर में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद ही सिपाही को छोड़ दिया गया। इससे पहले मुफस्सिल पुलिस ने पकड़े गए सिपाही से कड़ाई से पूछताछ की। यह घटना सीवान-मैरवा मुख्य मार्ग के श्यामपुर बाजार के समीप की है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग ने सब्जी व शराब से लदे एक वाहन को जब्त किया था। इसके बाद उत्पाद विभाग का एक सिपाही जब्त वाहन को अपाची बाइक से कवर करते हुए आगे-आगे आ रहा था। इसी बीच मुफस्सिल थाने की पुलिस को किसी ने शराब की खेप शहर में प्रवेश करने सूचना दी। फिर क्या त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पहले तो वाहन के आगे-आगे चल रहे सिपाही को लाइनर समझ पकड़ लिया और बाद में वाहन को जब्त कर लिया। क्योंकि अपाची बाइक से साथ पकड़ा गया सिपाही बिना वर्दी का था और बार-बार अपने को उत्पाद विभाग का सिपाही बता रहा था। इधर मुफस्सिल पुलिस ड्यूटी पर तैनात सिपाही को बिना वर्दी देख उसपर भरोसा नहीं कर रही थी। बाद में सच्चाई उजगार होने के बाद शराब बरामदगी का मामला मुफस्सिल थाने में दर्ज किया गया। पुलिस ने उत्पाद विभाग के सिपाही को छोड़ उसके द्धारा पकड़े गए वाहन पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार कारोबारियों में वैशाली जिले के हाजीपुर के महुरा निवासी सुनील कुमार जबकि दूसरा स्टेशन चौक निवासी भरत प्रसाद का पुत्र राजकुमार गुप्ता है। उनके पास से कुल 214 बोतल शराब बरामद किया गया। इधर उत्पाद विभाग का कहना है कि दोनों ने एक ही साथ शराब से लदे वाहन को जब्त करते हुए दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।
--------------------
बाइक पर शराब व कमर में पिस्टल लिया युवक गिरफ्तार
सीवान। मुफस्सिल पुलिस ने बाइक सवार एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक बाइक पर शराब व कमर में गोली सहित पिस्टल रखा था। गिरफ्तार युवक नौतन थाना क्षेत्र के हथौजी निवासी भीम केसरी यादव का 20 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि एक युवक बाइक पर शराब लेकर नौतन से जिला मुख्यालय की तरफ आ रहा है। उसके पास हथियार भी है। इधर थाने की पुलिस व टाईगर मोबाइल संयुक्त रूप से सरावे पटेल चौक के पास पहुंची। सामने से आ रही प्लेटिना बाइक को जब रोकना चाहा तो चालक बाइक घुमाकर भागना चाहा,लेकिन पकड़ा गया।
-----------------------
शराब व बाइक के साथ एक गिरफ्तार
आंदर। असांव थाना पुलिस ने गुप्त सूचना पर बुधवार की रात देसी शराब व बाइक के साथ एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार शराब कारोबारी पचबेनिया गांव निवासी मनिंदर राजभर है। जिसके पास से 26 लीटर देसी महुआ शराब व एक ग्लैमर बाइक बरामद की गई है।

अन्य समाचार